शेयर बाज़ार में गिरावट लगातार जारी, SBI Share समेत बाक़ी बैंकिंग शेयर भी कर रहे हैं ऐसा प्रदर्शन .

शेयर बाज़ार में गिरावट लगातार जारी, SBI Share समेत बाक़ी बैंकिंग शेयर भी कर रहे हैं ऐसा प्रदर्शन .
SBI Shares Are Not Performing so Well today

बुधवार का दिन भारतीय शेयर बाजार के लिए अब तक काफी खराब साबित हुआ है. मेटल और बैंकिंग स्टॉक्स पर पड़ रहा selling pressure शेयर बाजार के लिए काफी बुरा परिणाम लेकर आया है. शेयर बाजार में बुधवार को बैंकिग सेक्टर की कई प्रमुख कंपनियों के शेयर घाटे में दर्ज किए गए हैं. इनमें बाजार की दिग्गज कंपनियों जैसे HDFC और SBI Share भी शामिल हैं. इसके साथ ही मेटल सेक्टर में आयी गिरावट ने बाज़ार की स्थिति को और अधिक संवेदनशील बना दिया है. मेटल सेक्टर के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी, घाटे में दर्ज किए गए हैं. इनमें Steel Authority of India (SAIL) Ltd., Jindal Steel & Power Ltd., Tata Steel Ltd. जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयर घाटे में दर्ज किए गए.

बैंकिंग पर पड़ रहा है असर

बैंकिग स्टॉक्स की बात करें तो Indian Bank, Axis Bank और Yes Bank को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख बैंको के स्टॉक्स घाटे में रहे. खबर लिखे जाने तक, Indian Bank, Axis Bank और Yes Bank ने क्रमशः 1.01%, 0.55% और 0.35 प्रतिशत का मुनाफा कमाया था. IndusInd Bank Ltd., HDFC Bank Ltd., ICICI Bank Ltd. और SBI Share घाटे में दर्ज किए गए हैं. इन सभी बैंको के स्टॉक्स को क्रमशः 0.55%, 0.25%, 0.09%, 0.06% का घाटा हुआ है.

निफ्टी मेटल में भी गिरावट

दूसरी ओर इसी प्रकार की गिरावट निफ़्टी मेटल में भी देखने को मिली. निफ़्टी मेटल में लगभग 2% की गिरावट दर्ज हुई है. इसमें लिस्टेड सभी मुख्य कंपनियों के शेयर घाटे में दर्ज किए गए है. Steel Authority of India (SAIL) Ltd., Jindal Steel & Power Ltd., Tata Steel Ltd., JSW Steel Ltd., Hindustan Copper Ltd., Hindustan Zinc Ltd., और Hindalco Industries Ltd. के शेयर 2.53% से लेकर 4.04% तक के घाटे में रहे. इसके साथ ही nifty50 के पैक में RIL और Adani Ports सबसे अधिक घाटे में चल रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com