BPL परिवार के कामकाजी सदस्य की कोरोना से मृत्यु होने पर मिलेगा 1 लाख का मुआवजा: कर्नाटक सरकार

Photo taken in Karnataka , india
Photo taken in Karnataka , india

कोरोना महामारी के दौरान कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने एक काफी अहम ऐलान किया है. इस घोषणा के मुताबिक, कर्नाटक में BPL परिवार के कामकाजी सदस्य की मृत्यु कोरोना से होने पर सरकार की तरफ से 1लाख रूपए का मुआवजा दिया जाएगा.

 25 से 30 हजार परिवारों को होगा फ़ायदा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक बयान के दौरान कहा, कि इस योजना से कर्नाटक के लगभग 25 से 30 हजार परिवारों को फायदा मिलने वाला है. सरकारी खजाने पर इस योजना से लगभग 250 से 300 करोड़ तक का खर्चा बढ़ेगा.

पहले भी किसानों और निम्न वर्ग के लोगों को दिया मुआवजा

कर्नाटक सरकार ने पहले भी राज्य के किसानों एवं निम्न वर्ग के लोगों के लिए मुआवजा रकम घोषित की थी. इस मुआवजा रकम में 1,250 करोड़ रुपए की राशि  वितरित करने के लिए जारी की गई थी. उस समय पैसा सीधा किसानों के बैंक खातों में भेजा गया था.

एक्टिव कोरोना केसों में आई है कमी

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कुल 7810 नए मामले सामने आए हैं. लगभग 125 मरीज पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से अपना दम तोड़ चुके हैं. इस समय राज्य में कोरोना के कुल 1,80,835 एक्टिव मामले मौजूद हैं.

कर्नाटक धीरे धीरे हो रहा है अनलॉक

जैसे जैसे कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है, वैसे ही कर्नाटक सरकार भी धीरे-धीरे अनलॉक की तैयारी करने में जुट चुकी है. आज से धारवाड़ में ऑटो-रिक्शा और कैब का संचालन फिर से शुरू हो गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com