IPL news: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद एम.एस. धोनी को एक और बड़ा झटका।

IPL news: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद एम.एस. धोनी को एक और बड़ा झटका।

महेंद्र सिंह धोनी पर बी.सी.सी.आई ने ठोका 12 लाख का फाइन,स्लो ओवर रेट का इल्जाम।

आई. पी. एल के 14 वें सीज़न में दिल्ली केपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच हुआ। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को दिल्ली केपिटल्स की टीम से 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इस टीम की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 188 रन हासिल किए। लेकिन ख़बर है कि इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने आई.पी.एल के नए नियमों का उल्लंघन किया है, और इसीलिए उन पर जुर्माना लगाया गया है

2021 में होने वाले आईपीएल में एक नया नियम लागू हुआ है। जिसके तहत खिलाड़ी को, अपनी पारी को समाप्त करने के लिए सिर्फ 90 मिनट का ही समय मिलेगा। और अगर बॉलिंग करने वाली टीम अपने काम मे ज्यादा समय लेती है तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा।

 आई.पी.एल ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देकर पुष्टि की है कि, दिल्ली केपिटल्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी का स्लो ओवर रेट था जिस वज़ह से उन पर जुर्माना लगाया गया है। साथ में यह नोटिस भी जारी किया है कि यदि महेंद्र सिंह धोनी आगे आने वाले और दो मैचों में यही गलती दोहराई तो उनको मैच ससपेंड कर दिया जाएगा।

इस मैच में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली केपिटल्स की टीम ने खुद बेहतरीन साबित करने की हर मुमकिन कोशिश की और मैच जीता।

अपने बचाव में चेन्नई सुपर किंग्स ने यह बात मानी है कि उनकी टीम बॉलिंग के दौरान तय समय सीमा से ज़्यादा वक़्त ले रही थी और इसकी वजह से धोनी पर फाइन चार्ज किया गया है।

 बी.सी.सी.आई अधिकारियों ने बयान दिया कि," मैच टाइमिंग्स को कंट्रोल करने के लिए हर इनिंग के 20वें ओवर को 90 मिनट के अंदर पूरा करने का रूल बनाया गया है। हर आई.पी.एल में न्यूनतम ओवर रेट 14.11 प्रति घण्टा होगा"।

टैग्स: महेंद्र सिंह धोनी, आई पी एल2021,इंडियन क्रिकेट, मुम्बई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com