IPL Auction 2021: कृष्णप्पा गौतम और मोईन अली पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई ऊंची बोली

IPL Auction 2021:  कृष्णप्पा गौतम और मोईन अली पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई ऊंची बोली
HYDERABAD, INDIA - MAY 12: Shardul Thakur of the Chennai Super Kings celebrates taking the wicket of Quinton de Kock of the Mumbai Indians during the Indian Premier League Final match between the the Mumbai Indians and Chennai Super Kings at Rajiv Gandhi International Cricket Stadium on May 12, 2019 in Hyderabad, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

CSK ने कृष्णप्पा गौतम को 9.25 करोड़ तो वहीं मोईन अली को 7 करोड़ में खरीदा

इस बार IPL 2021 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। हर वर्ष की भांति फैंस अपनी अपनी टीम से ट्रॉफी जीतने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। वहीं पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से निराश करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स एक नई दिशा और जोश के साथ खेलने उतरेगी। हर IPL सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली CSK पिछले सीजन में छठे स्थान पर रही थी। टीम को सुरेश रैना के साथ उम्दा गेंदबाजी की कमी खली थी। इसी के चलते टीम ने अपने साथ कई अनुभवी मोईन अली और कृष्णप्पा गौतम जैसे युवा खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। आइए नजर डालते हैं उनकी नीलामी पर

कृष्णप्पा गौतम – कर्नाटक का यह स्पिन गेंदबाज घरेलू क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से 2017 में आयोजित की गई IPL नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदे गए थे। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अगले वर्ष 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा। इसके साथ ही वह किंग्स इलेवन पंजाब के साथ भी खेल चुके हैं। इन तीन सीजन में 24 मैच खेल चुके गौतम 13 विकेट ले चुके हैं। इस वर्ष भी टीमों ने उन पर बड़ी राशि खर्च करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। महज़ 20 लाख की बेस प्राइस वाले इस गेंदबाज को चेन्नई ने 9.25 करोड़ में खरीदा है। कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल करने को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स में होड़ मची हुई थी। कोलकाता ने अपनी आखिरी बोली 7.25 करोड़ लगाई तो वहीं हैदराबाद ने 9 करोड़ तक उनका पीछा किया। अंत में चेन्नई ने उन्हें 9.25 करोड़ में खरीद लिया।

मोईन अली- इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी पिछले तीन सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से आईपीएल खेल चुका है। बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए उन्होंने 19 मैचों में 309 रन बनाए , साथ ही 10 विकेट भी चटकाए। उनके इसी हरफनमौला प्रदर्शन की वजह से ही पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच उन्हें टीम में शामिल करने के लिए होड़ मची हुई थी। 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने 6.75 करोड़ की अपनी आखिरी बोली लगाई। अंत में चेन्नई सुपर किंग्स ने मोइन अली को 7 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा, भगत वर्मा, हरिशंकर रेड्डी, सी हरी निशांत को उनके बेस प्राइस पर ही अपनी टीम के साथ जोड़ लिया।

Related Stories

No stories found.