IPL 2021: आईपीएल के चौदहवें सीजन में इन नए खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

IPL 2021: आईपीएल के चौदहवें सीजन में इन नए खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
HYDERABAD, INDIA - MAY 12: The Mumbai Indians celebrate after they defeated the Chennai Super Kings during the Indian Premier League Final match between the the Mumbai Indians and Chennai Super Kings at Rajiv Gandhi International Cricket Stadium on May 12, 2019 in Hyderabad, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
आईपीएल 2021 में टीमों ने कई नए खिलाड़ियों पर दांव खेला है, उन पर एक नजर

IPL खत्म हुए अभी पांच महीने ही गुजरे हैं, मगर फैंस क्रिकेट के इस त्योहार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 9 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रहे इस महासंग्राम में पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। देश विदेश के युवा क्रिकेटरों को प्लेटफॉर्म देना इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। 18 फ़रवरी 2021 को समाप्त हुई IPL नीलामी में टीमों ने कई नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। इन खिलाड़ियों पर टीम के साथ साथ प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरने का दबाव रहेगा। आइए नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों पर – 

लुकमान मेरीवाला – तेज गेंदबाज लुकमान मेरीवाला ने हाल ही में खत्म हुई सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम बड़ौदा को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। इस प्रदर्शन की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स ने इसमें दिलचस्पी दिखाई और अपनी टीम में शामिल कर लिया।

डेविड मलान – इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने 2017 में अपने डेब्यू मैच में 44 गेंदों में 78 रन बनाकर विपक्षी टीम दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी थीं। टी20 में 144 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज पर पंजाब किंग्स ने 1.5 करोड़ रुपए का दांव खेला है।

झाय रिचर्डसन – बिग बैश लीग में अपना जलवा बिखेर चुके इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड में खेली गई टी20 सीरीज में मिश्रित प्रदर्शन किया था।

रिले मेडरिथ– 150 किलोमीटर प्रति घंटे ली रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज को पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है। बिग बैश लीग के चार सीजन में 45 विकेट झटकने वाले इस गेंदबाज ने अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम भी नहीं रखा है। मगर उनकी घातक गेंदबाजी ने पंजाब किंग्स का मन मोह लिया।

शाहरुख खान– सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विजेता तमिलनाडु का हिस्सा रहे इस बल्लेबाज ने अपनी तेज पारियों से निश्चित ही टीमों का ध्यान अपनी तरफ खींचता है। घरेलू क्रिकेट में कई मैच विजयी पारियां खेलने वाले इस बल्लेबाज को पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

काइली जैमिसन – गत वर्ष 2020 में भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले  न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन की बदौलत भारतीय खेमे में हलचल पैदा कर दी थी। तब से ही टीमें जैमिसन पर नजरें टिकाए हुए थीं। इस छह फीट आठ इंच लंबे गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 15 करोड़ में खरीदा है।

इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के मास्को में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के फिन एलेन, मोहम्मद अजहरुद्दीन और रजत पाटीदार पर भी फैन्स की निगाहें टिकी रहेंगी।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com