Indian Hockey: दिग्गज खिलाड़ी मनप्रीत सिंह की इंडियन हॉकी टीम में वापसी।

Indian Hockey: दिग्गज खिलाड़ी मनप्रीत सिंह की इंडियन हॉकी टीम में वापसी।

इंडियन हॉकी में वापसी के बाद अर्जेंटीना के मैच में टीम का नेतृत्व करेंगे मनप्रीत सिंह।

मंगलवार को मनप्रीत सिंह की वापसी भारतीय पुरुष हॉकी टीम में हुई।  मनप्रीत सिंह भारतीय हॉकी टीम के स्किपर रह चुके है। लेकिन अब अगले महीने  अर्जेंटीना ओलंपिक्स चैम्पियंस के खिलाफ होने वाली  FIH Pro लीग गेम्स में यह बतौर कप्तान भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले हैं।

कुछ निजी कारणों की वजह से मनप्रीत सिंह ने यूरोप में होने वाले मैच से अपना नाम वापस लिया था। वहीं ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह और वरुण कुमार भी रिहैब में होने की वजह से टीम से बाहर थे। अब इन दोनों ने भी वापिस टीम इंडिया की तरफ़ से खेलने का फ़ैसला लिया है।

भारतीय हॉकी टीम ने 22 खिलाड़ियों वाली एक टीम गठित की है। इस टीम में पी.आर श्रीजेश, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, बीरेंदर लाकड़ा, कृष्णन बहादुर पाठक, सुरेंदर कुमार, ललित कुमार, विवेक सागर प्रसाद, राज कुमार पाल सहित अन्य खिलाड़ियों को भी स्थान मिला है।

इनके इलावा एक साल के समय से ज्यादा टीम की तरफ़ कोई अंतरराष्ट्रीय मैच न खेलने वाले खिलाड़ी जसकरण सिंह, सुमित और शैलानंद लाकड़ा को भी टीम  में शामिल किया गया है।

6, 7, 13, 14 अप्रैल 2021 को इस टीम के घरेलू टीम के साथ कुछ टैस्ट मैच होंगे जिससे यह टीम टोक्यो ओलंपिक्स के लिए तैयार हो सकेगी। यह टीम 11 और 12 अप्रैल को ब्यूनस आयर्स में अर्जेंटीना के साथ मैच खेलेगी।

भारतीय हॉकी टीम बुधवार को ब्यूनस आयर्स के लिए रवाना होने वाली है। कोरोना काल के चलते खिलाड़ियों की 72 घंटे पहले की नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट इस यात्रा के लिए ज़रूरी होगी।

इस प्रतिक्रिया देते हुए ग्रैहम रीड(प्रमुख कोच) ने कहा कि "हम 22 सदस्यीय स्‍क्‍वाड के साथ जाएंगे जो अच्छा संतुलन प्रदान करेंगे। जरूरतमंदों को अनुभव मिलेगा और टोक्यो ओलंपिक्‍स से पहले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।'

Related Stories

No stories found.