धोनी ने कहा गेंदबाजों को और बेहतर करने की जरूरत

धोनी ने कहा गेंदबाजों को और बेहतर करने की जरूरत
VISAKHAPATNAM, INDIA - MAY 10: MS Dhoni of the Chennai Super Kings hits out during the Indian Premier League IPL Qualifier Final match between the Delhi Capitals and the Chennai Super Kings at ACA-VDCA Stadium on May 10, 2019 in Visakhapatnam, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

दिल्ली कैपिटल्स से 7 विकेट से मिली हार के बाद बोले धोनी

शनिवार, 10 अप्रैल 2021 को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL का दूसरा मुकाबला खेला गया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने नए कप्तान ऋषभ पंत के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से मात दे दी। इस हार पर धोनी का कहना है कि हमारे गेंदबाजों को और बेहतर करने की जरूरत है। कई गेंदों पर गेंदबाजों ने बाउंड्री लगवाई, वहीं गेम प्लान का अनुसरण नहीं हो पाया है। आगे आने वाले मैचों में सीख लेते हुए हम बेहतर करेंगे। 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ज्यादा रन नहीं जोड़ सके और चलते बने। टीम में वापसी कर रहे सुरेश रैना ने मोईन अली के साथ मिलकर परिस्थितियों को संभाला और 53 रन की साझेदारी की। मोइन अली ने 24 गेंदों में 35 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। वहीं सुरेश रैना ने 36 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके अलावा सैम करन, अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा ने भी तेजी से रन बटोर कर टीम के स्कोर को 188 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

बल्लेबाजी पर बात करते हुए धोनी ने कहा ' हमें पहले ही अंदाजा था कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का सामना करना पड़ेगा। इसी वजह से हम अधिक से अधिक रन जोड़ना चाह रहे थे। शुरुआत में हमने जल्दी विकेट गंवाए मगर बल्लेबाज 188 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम ओस का सामना करना पड़ता है, इसलिए हमें 15-20 रन और जोड़ने चाहिए थे। इसके अलावा शुरुआत में विपक्षी टीम के विकेट चटकाना भी मायने रखता है। हमारे गेंदबाज वो करने में नाकामयाब रहे। हम अब आगे की ओर देख रहे हैं, गलतियों से सीख लेकर वापसी करेंगे।

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ के 72 और धवन के 85 रनों की मदद से 8 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल कर ली।

टैग्स – महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सुरेश रैना, आईपीएल, मोईन अली, ट्विटर, रविंद्र जडेजा
यह भी पढ़ें :  मैथ्यू हेडन और ब्रायन लारा ने एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ की

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com