cricket News: कोहली बनाम बाबर के बाद आकिब जावेद का अगला निशाना बुमराह बनाम अफरीदी

cricket News: कोहली बनाम बाबर के बाद आकिब जावेद का अगला निशाना बुमराह बनाम अफरीदी

आकिब जावेद ने जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच बेहतर बॉलर होने पर अपनी राय बताई।

आकिब जावेद द्वारा विराट कोहली और बाबर आज़म के लिए दी गई प्रतिक्रिया काफी चर्चा में रही थी। अब पूर्व पाकिस्तानी पेसर, जावेद ने जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच बेहतर बॉलिंग करने की तुलना की है। 

अक्सर, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी अन्य देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति अपनी राय दुनिया के सामने रखते रहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़, आकिब जावेद ने विराट कोहली की तुलना बाबर आज़म से करते हुए सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी तरफ़ खींचा। अब इन्होंने अपनी अगली प्रतिक्रिया जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी की तुलना में दी है। 

दोनों ही खिलाड़ी इस खेल को खेलने की कला में निपुण हैं। जसप्रीत बुमराह ने वर्ष 2016 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू दिया था, और इंटरनेशनल मैचों में लगभग 250  विकेट गिराए हैं। जसप्रीत बुमराह ने भारत को, कई खिताब जीताने में अपना योगदान दिया है। इन्होने आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की टीम से खेलते हुए भी काफ़ी प्रशंसनीय परफॉर्म किया है।

दूसरी तरफ़ शाहीन अफरीदी का पहला इंटरनेशनल डेब्यू 2019 में हुआ था और अब तक इन्होंने 124 विकेट हासिल किए हैं। वह एक बेहतरीन पी.एस.एल स्टार हैं और अपने हुनर से सबका दिल जीत लेते हैं।

जावेद ने कहा कि,"बुमराह बहुत अच्छे गेंदबाज हैँ जो लगभग हर तरीके से बेहतर हैं। अभी इस समय में तो वह शाहीन अफरीदी से भी अच्छे हैं। बुमराह शाहीन से डेथ बॉलिंग के मामले में भी अच्छे हैं। नई बॉल के मामले में शाहीन अच्छे हैं। शाहीन को हर मैच खेलने देना उनके लिए गलत होगा। पाकिस्तान की टीम उनका कार्यभार थोड़ा नियमित करना चाहिए। टीम को सही रोटेशन पालिसी अपनानी होगी। और उनको वही मैच खेलने देना होगा जो बहुत जरूरी है"।

जसप्रीत बुमराह अभी आई.पी.एल 2021 में मुम्बई इंडियंस की टीम में व्यस्त हैं। शाहीन अफरीदी दक्षिण अफ्रीका की एक सीरीज़ में खेल रहे हैं। 

Tags: विराट कोहली,शाहीन अफरीदी,जसप्रीत बुमराह, क्रिकेट, जावेद आकिब, IPL, आईपीएल, बाबर आज़म , तेज़ गेंदबाज़ , PSL, पी एस एल 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com