जामनगर का रिलायंस प्लांट महाराष्ट्र सरकार को 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मुहैया कराएगा

जामनगर का रिलायंस प्लांट महाराष्ट्र सरकार को 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मुहैया कराएगा
NEW DELHI, INDIA - DECEMBER 8: Shiv Sena leader Uddhav Thackeray with his party leaders during his press conference before meeting with Finance Minister on December 8, 2016 in New Delhi, India. Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray on Thursday claimed his party has not softened its stance on demonetization, hinting it could step up opposition if people's sufferings continue after December 30, a deadline set by Prime Minister Narendra Modi to set things right. (Photo by Arvind Yadav/Hindustan Times via Getty Images)

मंत्री एकनाथ शिंदे ने की घोषणा, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश में ऑक्सीजन की भारी कमी ।

देश भर में कोरोना एक बार फिर से पैर पसार चुका है। रोज़ नए मामलों की तादाद बढ़ती जा रही है। नए मामलों के चलते अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं की भारी मांग है। इस भारी मांग की वजह से हॉस्पिटल कई अहम सुविधाओं के अभाव से जूझ रहे हैं। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले इस बात को ताजा उदाहरण हैं। महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी चली है। इस कमी को पूरा करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज का जामनगर स्थित प्लांट महाराष्ट्र सरकार को 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मुहैया कराएगा। यह घोषणा शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा मंगलवार को की गई है।

एकनाथ शिंदे ने सुविधाओं का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र नवी मुंबई के तलोजा स्थित लिंडे प्लांट में मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग के बाद पुणे और बाकी शहरों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए जामनगर स्थित प्लांट से 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मंगाने का फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि माननीय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में प्रदेश में बढ़ते संक्रमण की वजह से ऑक्सीजन की बढ़ती खपत का जिक्र किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आपूर्ति का निर्णय लिया गया है। जब तक यह ऑक्सीजन मुहैया नहीं हो जाती, तब तक अस्थाई रूप से इंतजाम किए जा रहे हैं।

शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि सभी जिलाधिकारियों को उनके जिले में ऑक्सीजन की मांग का विश्लेषण करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही वह भरपूर ऑक्सीजन की आपूर्ति भी सुनिश्चित करें। साथ ही वह अन्य सुविधाओं की भी जांच पड़ताल करते रहें। शिंदे के अनुसार नाइट्रोजन आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सभी टैंकर ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए प्रयोग में लाए जाएंगे। 

टैग्स – उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र सरकार, एकनाथ शिंदे, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोरोना संक्रमण, कोविड 19, ट्विटर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com