PUBG India: भारत में PUBG के प्री रजिस्ट्रेशन हुए प्रारंभ

PUBG India: भारत में PUBG के प्री रजिस्ट्रेशन हुए प्रारंभ
President of the Iraqi eSports Federation Hayder Jaafar plays on a mobile device during an interview in the capital Baghdad on May 4, 2021. - The mobile version of the PlayerUnknown's Battlegrounds game has become so popular in Iraq that the country's youth have been dubbed the "PUBG generation", as people across the country are spending hours every day on its virtual battleground, socialising via its live chat, playing competitively, or even falling in love. (Photo by Sabah ARAR / AFP) (Photo by SABAH ARAR/AFP via Getty Images)

एंड्रॉयड(Android) फोन उपभोक्ता आज से PUBG India का प्री रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। हालांकि Iphone उपभोक्ताओं को PUBG India के रजिस्ट्रेशन के लिए अभी इंतज़ार करना होगा 

PUBG India का इंतज़ार अब खत्म हो गया है। गेम निर्माता कंपनी, Krafton की घोषणा के अनुसार, भारत में आज, 18 मई 2021 से PUBG India के प्री रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। आपको बता दें, कि PUBG India का नया एडिशन जून में लांच किया जाएगा। पिछले साल भारत में PUBG Mobile पर प्रतिबंध लगने के बाद Krafton ने Battleground Mobile India के साथ मिलकर इस गेम को नए अवतार में पेश किया है।  इस गेम को नए अवतार में पेश करने के साथ ही, BattleGrounds Royal Games नाम से इसे एक नई पहचान भी दी गई है। यह गेम PUBG Mobile से मिलता जुलता ही होगा, साथ ही इसमें कुछ अंतर भी देखने को मिलेंगे। 

हाल ही में Battleground Mobile India ने एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें Sanhok नामक मैप की जगह Ban Tai का नक्शा देखने को मिला था। Sanhok मैप को PUBG गेम्स में सितंबर 2018 में जोड़ा गया था, अब यह Battleground Mobile India का भी हिस्सा होगा। आपको बता दें कि गेम के प्री रजिस्ट्रेशन अभी सिर्फ एंड्रॉयड फोन उपभोक्ताओं के लिए ही खोले गए हैं। IPhone उपभोक्ताओं के लिए अभी प्री रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं है, और न ही इसे लेकर कंपनी की ओर से किसी भी प्रकार की कोई घोषणा की गई है। यह गेम सभी लोगों के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगा। प्री रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को उपहार स्वरूप इनाम भी दिया जाएगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष, 2 सितंबर 2020 को भारत सरकार ने भारतीय सुरक्षा नीति और निजता का ध्यान रखते हुए PUBG और कई अन्य चीनी मोबाइल एप्लिकेशनों पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध के बाद से युवा वर्ग इस गेम के भारतीय संस्करण के लांच होने की राह देख रहा था। इसी बीच PUBG से मिलता जुलता गेम FAU-G भी बाजार में उतारा गया था। इसे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रस्तुत किया था। 

Related Stories

No stories found.