Israel News: इजरायल की ओर से किए गए जवाबी हमले में फिलिस्तीन के 22 नागरिकों की जान गई

Israel News: इजरायल की ओर से किए गए जवाबी हमले में फिलिस्तीन के 22 नागरिकों की जान गई
Israel's Iron Dome aerial defence system intercepts rockets launched from the Gaza Strip, controlled by the Palestinian Hamas movement, above the southern Israeli city of Ashkelon, on May 11, 2021. - Israel and Hamas exchanged heavy fire, in a dramatic escalation between the bitter foes sparked by unrest at Jerusalem's flashpoint Al-Aqsa Mosque compound. (Photo by JACK GUEZ / AFP) (Photo by JACK GUEZ/AFP via Getty Images)

 फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर दागे 200 रॉकेट, इजरायल के 6 से अधिक सैनिक घायल

इजरायल और फिलिस्तीन के हमास के बीच तनाव की स्थिति अब युद्ध का रूप ले चुकी है। इजरायल की ओर से किए गए जवाबी हमले में गाजा में 22 फिलिस्तीनी लोगों की जान चली गई है। इन 22 लोगों में 9 बच्चे भी शामिल थे। गाजा में स्थित स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार, इस हमले में 106 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। जेरुसलेम पर कब्जे को लेकर यह हमला गाजा की ओर से हमास द्वारा किया गया, वहीं इजरायल भी जवाबी कार्रवाई कर रहा है। 

इजरायली सेना के प्रवक्ता, जोनाथन कोंरिक्स ने बताया कि सोमवार से अब तक फिलिस्तीनी आतंकी इजरायल की ओर 200 से अधिक रॉकेट दागे जा चुके हैं, जिनमें 90 प्रतिशत रॉकेटों को इजरायली रक्षात्मक गुंबद सिस्टम की मदद से रोका गया है। इजरायली सेना के कम से कम 6 जवान इन हमलों में घायल हो गए हैं। जोनाथन कोंरिकस ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इजरायल ने जवाबी हमला करते हुए फाइटर जेट की मदद से सैन्य कार्रवाई की, साथ ही सेना को निशाना बना रहे हेलीकॉप्टर पर भी हमला किया गया। इजरायल ने इस कारवाई में हमास और इस्लामी आतंकी संगठनों के 15 कमांडर मार गिराए हैं।

वहीं हमास कासम ब्रिगेड की सैन्य विंग ने रॉकेट दागते हुए इजरायल की अशकेलों दक्षिणी समुदाय को नरक में तब्दील करने का आह्वान किया। जोनाथन कोंरीक्स ने फिलिस्तीन में मारे गए लोगों पर बात करते हुए कहा कि हमें इस बात की कोई सूचना नहीं मिली है कि फिलिस्तीन में मारे गए नागरिकों ने उनकी कार्रवाई से जान गंवाई है या यह हमास की द्वारा दागे रॉकेट ही अपना निशाना चूक कर गए हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने जेरुसलेम पर हमला करके सारी सीमाएं लांघ दी है। दुश्मन को यह समझ लेना चाहिए कि अगर आप हमला करेंगे तो जवाब भी मिलेगा।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com