आ गया व्हाट्सएप का नया फीचर, अब वीडियो कॉल करते हुए भी चला सकेंगे फोन

आ गया व्हाट्सएप का नया फीचर, अब वीडियो कॉल करते हुए भी चला सकेंगे फोन

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स के अच्छे अनुभव के लिए, कई नए फीचर्स बाजार में ला रहा है. हाल ही में जहां मेसेज पर भेजने वाली फोटो की खराब क्वालिटी को लेकर, व्हाट्सएप ने एक नई सेटिंग की शुरुआत की थी. वहीं कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक और फीचर का ऐलान सोमवार को किया. इस फीचर के जरिए यूजर्स विडियो कॉल करते हुई भी, अपने फोन के दूसरे ऐप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

दरअसल, व्हाट्सएप के इस फीचर को पिक्चर इन पिक्चर (PiP) मोड का नाम दिया गया है. इस फीचर में कोई भी यूजर वीडियो कॉलिंग के वक्त, फोन के दूसरे ऐप्स का उपयोग भी कर पाएगा. एप के इस नए फीचर को चुनिंदा आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए रोलआउट करने की शुरुआत भी हो गई है. वहीं कंपनी का दावा है, कि कुछ ही दिनों में यह फीचर एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा. फिलहाल यह फीचर उन यूजर्स के लिए मौजूद है, जो आईओएस के लेटेस्ट बीटा (Beta) वर्जन पर काम कर रहे हैं.

गौरतलब है, कि व्हाट्सएप के पिक्चर इन पिक्चर मोड में आपके लिए वीडियो कॉलिंग की सुविधा और भी आसान हो जाएगी. यह फीचर आपके वीडियो कॉलिंग को फोन के एक छोटे विंडो में सीमित कर देगा. इससे आप बात करते हुए भी अपने फोन के दूसरे ऐप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. यह फीचर यूट्यूब (Youtube), गूगल मीट (Google Meet) और हैंगआउट्स (Hangouts) जैसे माध्यमों पर पहले ही देखा गया था. पिक्चर इन पिक्चर मोड के अलावा कंपनी ने डिसअपीयरिंग मेसेज (Disappearing Message) के शॉर्टकट के अपडेट पर भी काम करना शुरू कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लेकर आने वाला व्हाट्सएप, मेटा (Meta) का इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म है. जहां दुनिया में इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करीब 2 बिलियन लोग करते हैं, वहीं सिर्फ भारत में इसका इस्तेमाल करने वालों की संख्या 487.5 मिलियन है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com