Samsung Galaxy S23 Launch: डिज़ाइन और कलर 1 फरवरी के अनपैक्ड इवेंट से पहले लीक

Samsung Galaxy S23 Launch: डिज़ाइन और कलर 1 फरवरी के अनपैक्ड इवेंट से पहले लीक
Bloomberg

सैमसंग (Samsung) 1 फरवरी को 2023 के अपने पहले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की मेजबानी करेगा, जहां लेटेस्ट गैलेक्सी एस23 सीरीज (Samsung Galaxy S23) की शुरुआत होने की उम्मीद है. आपको बता दें, कि पिछले साल के लाइनअप की तरह इस बार भी कंपनी अपने सबसे प्रीमियम गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा सहित 3 फोन लॉन्च करेगी.

वहीं, आधिकारिक लॉन्च से पहले, बहुत सारे पोर्टल्स ने गैलेक्सी S23 अल्ट्रा की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें बैक डिज़ाइन और कलर ऑप्शन का खुलासा हुआ है.गौरतलब है, कि यह भी गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के तरह ही, एस23 अल्ट्रा कथित तौर पर चार रंगों- ब्लैक, ग्रीन, पिंक और बेज में आएगा. हालांकि, इन रंग के शेड्स गैलेक्सी S22 अल्ट्रा के रंगों की तुलना में हल्के हैं.

रियर पैनल में चार कैमरों के लिए कटआउट के साथ एक यूनिबॉडी डिज़ाइन की सुविधा जारी रहेगी. इसके अलावा, सैमसंग अपनी गैलेक्सी नोट सीरीज़ के लिए SPen सपोर्ट की पेशकश करता था, लेकिन पिछले गैलेक्सी S22 अल्ट्रा में स्टाइलस के लिए एक पॉकेट शामिल था. साथ ही साथ, सैमसंग की गैलेक्सी नोट सीरीज़ की जगह इसकी अल्ट्रा-प्रीमियम गैलेक्सी जेड फोल्ड सीरीज़ ने ले ली है.

ऐसा माना जा रहा है, कि रियर कैमरा सिस्टम में 200-मेगापिक्सल सेंसर होने की संभावना है. विशेष रूप से, सैमसंग ने भी अभी हाल ही में 1 फरवरी गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट से पहले अपने नए-जीन 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP2 कैमरा सेंसर का अनावरण किया था.

सैमसंग का कहना है, कि “ISOCELL HP2 1/1.3-इंच ऑप्टिकल फॉर्मेट में 200 मिलियन 0.6-माइक्रोमीटर पिक्सल पैक करता है. 108 मेगापिक्सल कैमरे वाले बहुत सारे फोन में एक ही सेंसर साइज का इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, सैमसंग उजाले और कम रोशनी दोनों स्थितियों में शानदार रंग और विवरण प्रदान करने के लिए उन्नत पिक्सेल बिनिंग और डुअल वर्टिकल ट्रांसफर गेट (डी-वीटीजी) तकनीकों का उपयोग करेगा.”

गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा के अलावा सैमसंग के गैलेक्सी एस23 प्लस और गैलेक्सी एस23 भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. दोनों फोन समान परफॉर्मेंस देंगे, लेकिन डिस्प्ले साइज में बदलाव देखा जा सकता है.वहीं, दोनों की बैटरी क्षमता भी एक दूसरे से अलग होगी. ऐसी भी उम्मीद की जा रही है, कि सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज के साथ एक अतिरिक्त उत्पाद भी लॉन्च कर सकता है, जो एक लैपटॉप या TWS ईयरबड है.

Image Source


यह भी पढ़ें: Redmi K60 Series Launch: क्या इस स्मार्टफोन सीरीज़ की कीमत 30000 रूपए होगी?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com