अगले सप्ताह भारत में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस04, जानें कीमत और लॉन्च की तारीख

अगले सप्ताह भारत में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस04, जानें कीमत और लॉन्च की तारीख

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने 2023 की तैयारियाँ शुरू कर दी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कंपनी 1 फरवरी, 2023 को सैमसंग गैलेक्सी एस23 (Galaxy S23) सीरीज़ के अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन की नेक्स्ट जनरेशन लॉन्च करेगी. अब एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है, कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एक बजट स्मार्टफोन जिसे सैमसंग गैलेक्सी एफ04 (Samsung Galaxy F04) कहा जाता है, को लॉन्च करेगी.

कई रिपोर्ट्स में सैमसंग गैलेक्सी एफ04 के कुछ प्रमुख विवरणों का खुलासा किया गया है, जिसमें इसकी कीमत और लॉन्च समयरेखा शामिल है. रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एफ04 का जनवरी 2023 के पहले सप्ताह में आधिकारिक लॉन्च हो जाएगा. इसके लिए अभी तक कोई तारीख नहीं बताई गई है और ना ही स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने आगामी बजट स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कोई विशेष जानकारी दी है.

रिपोर्ट आगे यह भी बताती है, कि सैमसंग गैलेक्सी एफ04 7499 रुपये की शुरुआती कीमत पर आधिकारिक रूप से उपलब्ध होगा. हालांकि, रिपोर्ट में वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही ​​है, कि भारत में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के एक से अधिक मॉडल होंगे. स्मार्टफ़ोन को दो रंग विकल्पों - बैंगनी और हरे रंग में लॉन्च करने की उम्मीद है और यह फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. 

आगामी सैमसंग गैलेक्सी एफ04 के कुछ प्रमुख स्पेसिफ़िकेशन का भी खुलासा किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग फोन में रैम प्लस फीचर के साथ 8 जीबी रैम, एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सिस्टम और वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा.

इस बीच, कुछ अन्य रिपोर्ट बताती हैं कि सैमसंग गैलेक्सी एफ04 संभवतः सैमसंग गैलेक्सी ए04ई (Samsung Galaxy A04e) का रीब्रांडेड संस्करण होगा, जो कुछ हफ़्ते पहले आधिकारिक तौर पर जारी किया गया था. इस तरह से गैलेक्सी ए04ई और आगामी गैलेक्सी एफ04 के स्पेसिफिकेशन कमोबेश एक जैसे होंगे.

अब, जहां तक ​​विनिर्देशों का सवाल है, गैलेक्सी ए04ई 6.5-इंच एचडी + डिस्प्ले के साथ 720 x 1600 पिक्सेल स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और एक मानक 60 हर्ट्ज पैनल के साथ पैक किया गया है. कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो सैमसंग गैलेक्सी ए04ई में डुअल रियर कैमरा सिस्टम शामिल है, जिसमें f/2.2 अपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है, जो पोर्ट्रेट या बोकेह शॉट्स क्लिक करने में मदद करेगा. सैमसंग गैलेक्सी ए04ई में f/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है, जो सेल्फी क्लिक करेगा और साथ ही वीडियो कॉल में भी मदद करेगा.

Image Source


यह भी पढ़ें: साल 2025 में लॉन्च हो सकता है एप्पल का आईफ़ोन फोल्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com