सैमसंग ने गैलेक्सी एस23 सीरीज़ की लॉन्च तारीख की घोषणा, यहाँ देखें स्पेसिफ़िकेशन

सैमसंग ने गैलेक्सी एस23 सीरीज़ की लॉन्च तारीख की घोषणा, यहाँ देखें स्पेसिफ़िकेशन

सैमसंग (Samsung) के नए गैलेक्सी एस23 (Samsung Galaxy S23) की घोषणा इस साल होने वाली है. आधिकारिक घोषणा से पहले, सैमसंग की वेबसाइट पर सैमसंग अनपैक्ड की तारीख की पुष्टि की गई है. खबरों में यह दावा किया गया है, कि एस23 सीरीज़ को बाद में फरवरी में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन सैमसंग की आधिकारिक कोलंबिया वेबसाइट ने खुलासा किया है, कि नई श्रृंखला की घोषणा 1 फरवरी को की जाएगी. 

वेबसाइट पर इस आगामी स्मार्टफोन के डिज़ाइन के बारे में ज़्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है, कि इस फ़ोन में  3 कैमरे हैं. भले ही सैमसंग ने डिज़ाइन को गुप्त रखा गया हो, लेकिन फोन के स्पेसिफ़िकेशन इटरनेट पर कई बार लीक हो चुके हैं. कहा जा रहा है, कि गैलेक्सी एस23 के डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, जो गैलेक्सी एस22 के डिजाइन के समान ही होगा. 

हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी एस23 और गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S23 Ultra) के आधिकारिक लीक सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. इन दोनों फोन को कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. यह स्मार्टफोन कॉटन फ्लावर, मिस्टली लिलैक, बोटेनिक ग्रीन और फैंटम ब्लैक जैसे रंगों में उपलब्ध होंगे. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होने की उम्मीद है. स्पेसिफ़िकेशन के संदर्भ में दोनों मॉडलों में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 की सुविधा होने की अफवाह है. 

इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी एस23 रेगुलर मॉडल को रैम के मामले में बड़ा अपडेट नहीं मिलेगा. उन्हें अपने पूर्ववर्तियों- गैलेक्सी एस22 सीरीज़ की तरह केवल 8 जीबी रैम विकल्प की सुविधा देने की सूचना है. हालाँकि, गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में 1 टीबी स्टोरेज के साथ 12 जीबी रैम वैरिएंट देखने को मिल सकता है. जहां तक ​​​​बैटरी का सवाल है, तो सैमसंग गैलेक्सी एस23 रेगुलर मॉडल्स को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में मामूली टक्कर मिलने की उम्मीद है. हालाँकि, गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा की बैटरी में अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की तरह ही 5000 एमएएच की बैटरी होगी.

Image Source


यह भी पढ़ें: Redmi K60 Series Launch: क्या इस स्मार्टफोन सीरीज़ की कीमत 30000 रूपए होगी?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com