Redmi K60 Series: जनवरी 2023 में आएगा ये फोन, खरीदने से पहले जाने जरूरी बातें

 Redmi K60 Series: जनवरी 2023 में आएगा ये फोन, खरीदने से पहले जाने जरूरी बातें
Hindustan Times

रेडमी K60 (Redmi K60) सीरीज़ को जनवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी आमतौर पर हर साल दिसंबर में और फिर वैश्विक बाजारों में Redmi K सीरीज़ के फोन की घोषणा करती है, लेकिन इस बार यह सबसे पहले चीन में लॉन्च होगा. ऐसा भी माना जा रहा है, कि Xiaomi (श्याओमी) फिलहाल Xiaomi 13 (श्याओमी 13) सीरीज़ के लॉन्च में व्यस्त है, इसलिए Redmi इस बार अपने नए डिवाइस की घोषणा करने की योजना बना रहा हो.

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी अगले महीने 3 फोन लॉन्च करेगी, जो Redmi K60, Redmi K60 Pro और Redmi K60E हो सकते हैं. वहीं, Redmi K60 सीरीज़ के सभी मॉडलों में स्नैपड्रैगन चिपसेट होने की उम्मीद है. ऐसा भी माना जा रहा है, कि स्टैण्डर्ड मॉडल को क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8+ जेन 2 एसओसी द्वारा संचालित किया जा सकता है, जबकि प्रो मॉडल स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 के साथ आ सकता है.

यह खबर भी सामने आई थी, कि Redmi K60E में मीडियाटेक SoC हो सकता है और यह स्नैपड्रैगन 870 SoC का इस्तेमाल करेगा. आने वाले हफ्तों में हमें इस पर और स्पष्टता मिलने की भी उम्मीद है. बात Redmi के इस स्मार्ट गैजेट की करें, तो Redmi K60 को 6.67 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है जिसे 2K रिज़ॉल्यूशन पर संचालित करने के लिए तैयार किया गया है.

Redmi K60 में एक फ्लैट पैनल और पंच-होल नॉच डिज़ाइन हो सकता है. इसके साथ ही, हमें फोन के पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है, जिसमें OIS सपोर्ट वाला 64 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर शामिल है. इसके अलावा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा हो सकता है.

गौरतलब है, कि Redmi ने अभी तक Redmi K60 सीरीज के आधिकारिक लॉन्च समय या तारीख का खुलासा नहीं किया है. मगर यह कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस होगा, जिसके अगले साल भारत आने की उम्मीद है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Jio Recharge Plans: 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com