OnePlus 11 Launch: इन खासियत के साथ लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन

OnePlus 11 Launch: इन खासियत के साथ लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन

वनप्लस 11 (OnePlus 11) आधिकारिक तौर पर फरवरी 2023 में भारत में लॉन्च होगा. हालांकि यह 4 जनवरी 2023 को चीन में लॉन्च हो जाएगा. वहीं, अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले वनप्लस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाया हुआ है. गौरतलब है, कि आमतौर पर वैश्विक और चीनी बाजारों के लिए वनप्लस (OnePlus) फोन ज्यादातर हार्डवेयर के मामले में समान होते हैं, जिसमें सिर्फ ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ बदलाव किये जाते हैं.

ऐसी उम्मीद की जा रही है, कि भारतीय ग्राहकों और वनप्लस फोन के प्रशंसकों को अगले महीने देश में पहुंचने से पहले वनप्लस 11 के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी. अब तक वनप्लस ने वनप्लस 11 के डिज़ाइन का खुलासा किया है यह कि स्मार्टफोन काले और हरे रंग में आएगा. इसके अलावा, कंपनी अलर्ट स्लाइडर को भी वापस ला रही है जो यूजर्स को साधारण टॉगल के साथ साइलेंट और नॉर्मल ऑडियो मोड के बीच स्विच करने की सुविधा देता है.

वनप्लस 11 में एक नया गोल कैमरा मॉड्यूल शामिल होगा. वहीं, बैक पैनल ओप्पो (OPPO) की फाइंड एक्स5 सीरीज़ से मिलता जुलता है. यह फ़ोन हैसलबल्ड-ट्यून कैमरों से युक्त ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम भी क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट द्वारा संचालित होने की पुष्टि करता है. यह भी खुलासा किया गया है, कि वनप्लस 11 में USB-C पोर्ट के माध्यम से 100W वायर्ड चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी शामिल होगी, जो प्रो मॉडल के लिए वायरलेस चार्जिंग को सुरक्षित रखता है. 

कुल मिलाकर वनप्लस 11 एक आशाजनक स्मार्टफोन लग रहा है. हालाँकि, इसे Xiaomi से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है जो जल्द ही भारत और अन्य बाजारों में अपनी Xiaomi 13 श्रृंखला का विस्तार करेगा. इसके साथ ही साथ, सैमसंग (Samsung) जल्द ही अपनी नई गैलेक्सी एस सीरीज़ लॉन्च करेगा जो भारत, यूनाइटेड किंगडम और यूएस में बेहद लोकप्रिय है.

Image Source


यह भी पढ़ें: अब आसानी से अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर ख़ाली करे व्हाट्सएप स्टोरेज स्पेस

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com