ऑनलाइन दिखा वनप्लस 11 5जी स्मार्टफ़ोन, यहाँ देखें प्रमुख विशेषताएं और कीमत

ऑनलाइन दिखा वनप्लस 11 5जी स्मार्टफ़ोन, यहाँ देखें प्रमुख विशेषताएं और कीमत

वनप्लस 11 (OnePlus 11) 5जी (5G in India) ने चिपसेट नाम और अन्य चीज़ों की पुष्टि करते हुए गीकबेंच लिस्टिंग पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. वनप्लस (OnePlus) ने वनप्लस 11 5जी के लॉन्च की तारीख की घोषणा पहले ही कर दी है, लेकिन अभी तक फ्लैगशिप फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशंस (OnePlus 11 Specification) के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

हालाँकि, अब तक के लीक में कुछ विवरण पहले ही सामने आ चुके हैं, जो बताते हैं कि वनप्लस 11 5G के बारे में कुछ भी अनोखा नहीं होगा. वनप्लस 11 5जी में हाई-एंड डिस्प्ले स्पेक्स और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए टॉप-नोच प्रोसेसर होने की संभावना है. गीकबेंच लिस्टिंग से पता चलता है, कि वनप्लस का यह नया प्रीमियम फोन क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी के साथ आएगा, जो आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि यह एक फ्लैगशिप फोन है और कंपनी ने हमेशा अपने महंगे डिवाइसों के लिए हाई-एंड चिप का इस्तेमाल किया है.

लिस्टिंग से यह भी पता चलता है, कि वनप्लस 11 5जी को 16 जीबी तक रैम विकल्प के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा, कंपनी इस डिवाइस को कम रैम विकल्पों में भी पेश कर सकती है. इसके स्टोरेज मॉडल के बारे में कोई विवरण नहीं है, लेकिन वनप्लस के नए यूएफएस 4.0 स्टोरेज संस्करण का उपयोग करने की उम्मीद है, जिसे आगामी सैमसंग गैलेक्सी एस23 (Samsung Galaxy S23) सीरीज़ के लिए भी बता दिया गया है. वनप्लस 10 प्रो (OnePlus 10 Pro) में यूएफएस 3.1 स्टोरेज सॉल्यूशन है, जो एंड्रॉइड 11 के साथ आएगा.

इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है, कि वनप्लस 11 में एक अलर्ट स्लाइडर होगा, लेकिन आईपी रेटिंग या वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट पर कोई जानकारी नहीं है. कई रिपोर्टों में यह भी कहा गया है, कि वनप्लस 100 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगा. अब तक वनप्लस ने बॉक्स में चार्जर को बंडल करने का विचार नहीं छोड़ा है, और हमें उम्मीद है कि यह ऐसा करना जारी रखेगा. इसके अनुसार, यह 5,000mAh की बैटरी यूनिट पेश कर सकता है. वनप्लस 11 5G आधिकारिक तौर पर 7 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा. इससे पहले, कंपनी के आने वाले हफ्तों में चीनी बाज़ार में पहली बार इसकी घोषणा करने की उम्मीद है. 

Image Source


यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने लॉन्च किये नए कॉलिंग फीचर, इन-कॉल नोटिफिकेशन के साथ मिलेगी ये सुविधा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com