Moto G53 Launch: जानिए मोटोरोला के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की जरूरी बातें

Moto G53 Launch: जानिए मोटोरोला के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की जरूरी बातें
NurPhoto

Image Source

मशहूर स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला (Motorola) ने चीन में हुए अपने इवेंट में, एक नया मॉडल मोटो जी53 (Moto G53) लॉन्च किया. यह स्मार्टफोन कंपनी का अब तक का सबसे बजट फोन माना जा रहा है. इसमें ग्राहकों को 5जी (5G) इंटरनेट सेवा के साथ ही, कम दाम में कई बढ़िया फीचर्स भी मिलेंगे. यह मॉडल जल्द ही विश्व भर के बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

मोटो जी53 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें ग्राहकों को 120 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का फूल एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा. साथ ही इसका प्रोसेसर ऑक्टाकोर क्वालकॉम (Octa Core Qualcomm) चिपसेट का होगा, जिससे फोन के काम करने की स्पीड अच्छी बनी रहेगी. इस फोन में आप 1 टीबी के स्टोरेज का एक माइक्रो एसडी कार्ड भी लगा पाएंगे. इसके अलावा आपको 128 जीबी की एक इनबिल्ट स्टोरेज तो मिलेगी ही.

गौरतलब है, कि मोटोरोला का नया मॉडल मोटो जी53 दो वेरिएंट्स में बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें से एक 4 जीबी रैम (RAM) और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा, जिसकी कीमत 10,000 तक लगाई जायेगी. वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 8 जीबी और 128 स्टोरेज के साथ आएगा, जिसकी कीमत लगभग 13,000 रुपयों के आसपास हो सकती है. स्टोरेज वेरिएंट के अलावा इस स्मार्टफोन में आपको काले और भूरे रंग के दो कलर वेरिएंट भी मिलेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मोटोरोला के इस नए स्मार्टफोन मॉडल मोटो जी53 के साथ ही कंपनी ने अपने एक और मॉडल, प्रीमियम मोटो एक्स40 (Moto X40) को भी चीन के इस इवेंट में लॉन्च किया है.  जहां लॉन्च हुए मॉडल की पूरी जानकारी ग्राहकों को कंपनी के आधिकारिक पेज पर मिल जायेगी. तो वहीं ऐसा माना जा रहा है, कि कुछ ही दिनों में इस मॉडल की भारत में कीमत का खुलासा भी कंपनी करेगी. 


यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A14 Launch: सस्ते दाम में 5जी के साथ मिलेंगे बढ़िया फीचर्स

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com