Moto X40 Series Launch: इस दिन लॉन्च होगा ये 5जी फोन? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Moto X40 Series Launch: इस दिन लॉन्च होगा ये 5जी फोन? यहां पढ़ें पूरी डिटेल
d3sign

क्वालकॉम (Qualcomm) ने अभी हाल ही में अपने नये टॉप-नोच स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट की घोषणा की है. गौरतलब है, कि कई ब्रांड आने वाले महीनों में इस चिप के साथ नए फोन लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं, मोटो X40 सीरीज (Moto X40 Series) जल्द ही लॉन्च हो सकती है. ऐसी उम्मीद की जा रही है, कि ब्रांड इसे वैश्विक बाजारों में Moto Edge 40 सीरीज के रूप में पेश कर सकता है.

आपको बता दें, कि लेनोवो (Lenovo) के मोबाइल बिजनेस शाखा के महाप्रबंधक ने पुष्टि की है, कि मोटो एक्स40 सीरीज नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट द्वारा संचालित होगी. ऐसा कहा जा रहा है, कि Moto X40 इस महीने कभी भी आ सकता है. हालांकि, मोटोरोला (Motorola) ने अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन आने वाले Moto 5G फोन के बारे में पहले ही बहुत कुछ लीक जरूर हो चुका है.

इस सीरीज के अलावा, यह उम्मीद की जा रही है कि मोटोरोला इस महीने चीन में भी दो फोन - Moto X40 और Moto X40 Pro की घोषणा कर सकती है. इन दोनों में समान स्नैपड्रैगन चिपसेट होने की संभावना है. वहीं, प्रो मॉडल 125W फास्ट वायर्ड चार्जिंग तकनीक के साथ आता है. मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें पंच-होल डिज़ाइन और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ कर्व्ड स्क्रीन हो सकती है.

बात स्टैण्डर्ड मॉडल की करें, तो इसके OLED पैनल के साथ आने की उम्मीद है, जो 1080p रिज़ॉल्यूशन पर काम करेगा. यह 68W फास्ट चार्जिंग तकनीक के समर्थन के साथ 5000mAh की बैटरी पैक कर सकता है. मोटो एज प्लस की तरह, इसमें बैक कैमरा सेटअप में कथित तौर पर दो 50 मेगापिक्सल के मुख्य और अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर शामिल हो सकते हैं.

Moto X40 को 18GB तक रैम के साथ लॉन्च करने के लिए भी कहा गया है, जो कि बहुत बड़ा है और कई लोगों के लिए गैर जरूरी भी हो सकता है. इस डिवाइस को 512GB तक स्टोरेज मॉडल के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है और दोनों मॉडल पानी और धूल से सुरक्षा के लिए IP68 रेटेड उपलब्ध होंगे. आपको बता दें, कि आने वाले मोटोरोला 5G फोन के बॉक्स के Android 13 OS पर चलने की भी उम्मीद है.

Image Source

यह भी पढ़ें: ब्लूटूथ के ज़रिए हैकर्स कर रहे डेटा की चोरी, जानिए कैसे करना है बचाव

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com