Top Smartphones of 2023: अगले साल गूंजेगा एप्पल के अलावा इन मॉडल्स का नाम?

Top Smartphones of 2023: अगले साल गूंजेगा एप्पल के अलावा इन मॉडल्स का नाम?
Tara Moore

आने वाले साल 2023 में ओप्पो (Oppo), वनप्लस (OnePlus), श्याओमी (Xiaomi), सैमसंग (Samsung) और एप्पल (Apple)जैसे शीर्ष ब्रांडों के कुछ नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स (Smartphone) देखने को मिल सकते हैं. अब अगर आप भी एक नया प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो फिलहाल अपनी खरीदारी को कुछ हफ़्ते के लिए स्थगित करना अच्छा रहेगा. 

आपको बता दें, कि आने वाले समय में वनप्लस के अगले फ्लैगशिप या गैलेक्सी S23 के शानदार डिस्प्ले, हाई-एंड कैमरा सेटअप और नई फास्ट-चार्जिंग तकनीकों के साथ आने की भी उम्मीद है.

साल 2023 के पांच फ्लैगशिप स्मार्टफोन

1. Oppo Find X6 Pro: फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की ओप्पो फाइंड एक्स (Oppo Find X6) सीरीज़ प्रीमियम डिज़ाइन, हाई-एंड हार्डवेयर और फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के लिए जानी जाती है. यह, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी द्वारा संचालित होगा. वहीं, डिवाइस बेहतर पढ़ने और लिखने की गति के साथ कम से कम 8/128GB LPDDR5 x RAM और UFS 4.0 स्टोरेज समाधान प्रदान करेगा. अनुमान के मुताबिक, ओप्पो फाइंड एक्स6 प्रो में डेडिकेटेड पेरिस्कोप जूम लेंस मिलेगा. हालांकि, ओप्पो इस मॉडल की उपलब्धता को चुनिंदा बाजारों तक सीमित कर सकता है.

2. Samsung Galaxy S23 Series: सैमसंग गैलेक्सी S23 श्रृंखला में कम से कम तीन मॉडल शामिल होंगे - गैलेक्सी S23, गैलेक्सी S23 प्लस और गैलेक्सी S23 अल्ट्रा. इनमें से सभी में एक अनुकूलित स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी का उपयोग करने की संभावना है. इसके साथ ही, इनके एक नए और बेहतर कैमरा सेटअप के साथ आने की भी उम्मीद है.

मूल्य निर्धारण के संदर्भ में, सैमसंग गैलेक्सी S23 और S23 प्लस की कीमत गैलेक्सी S22 और S22 प्लस के जैसी होने की संभावना है. वहीं, भारत में इसकी कीमत 1,00,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है. इसके अलावा,आईफोन 14 प्रो की तरह गैलेक्सी S23 अल्ट्रा की कीमत लगभग 1,30,000 रुपये होने की उम्मीद है.

3. Xiaomi 13 Pro: स्मार्टफोन्स में शामिल Xiaomi 13 और 13 Pro के सबसे किफायती स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC-पावर्ड स्मार्टफोन होने की संभावना है. यह स्मार्टफोन 1 दिसंबर को चीन में लॉन्च होने के लिए तैयार है और 2023 की पहली तिमाही में भारत आने की संभावना है.

आधिकारिक टीज़र के अनुसार, Xiaomi 13 में चारों तरफ पतले बेज़ल के साथ एक फ्लैट डिस्प्ले होगा. इसमें एक डेडिकेटेड टेलीफोटो और एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा.

4. Apple: iPhone 15 प्रो और iPhone 15 शायद 2023 में लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का आखिरी सेट है और एप्पल अक्टूबर में इन डिवाइसों का अनावरण करेगा. इसके अलावा, आईफोन 15 Pro तेज डेटा ट्रांसफर रेट के साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा देने वाला पहला आईफोन होने की संभावना है.

बेस iPhone 15 में डायनामिक आइलैंड के साथ 120Hz OLED डिस्प्ले मिलने की संभावना है. वहीं,  iPhone 15 में 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा जबकि iPhone 15 Plus में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा.

5. OnePlus 11 Pro: वनप्लस 11 प्रो 2023 के अधिकांश अन्य एंड्रॉइड फ्लैगशिप की तरह ही स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी द्वारा संचालित होगा. आमतौर पर वनप्लस को हमेशा डिस्प्ले टेक्नोलॉजी अपनाने वाले के रूप में जाना जाता है. ऐसे में, वनप्लस 11 प्रो बेहतर पीक ब्राइटनेस के साथ 144Hz कर्व्ड 2K डिस्प्ले के साथ भी आ सकता है.


Image Source


यह भी पढ़ें: क्या आपके पास है iPhone? जानें कैसे करें 5G का उपयोग

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com