एलोन मस्क ने ट्विटर पर लॉन्च किया नया 'लाइव ट्वीटिंग' फीचर

एलोन मस्क ने ट्विटर पर लॉन्च किया नया 'लाइव ट्वीटिंग' फीचर
Bloomberg

शनिवार को ट्विटर (Twitter) के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने एक नया फीचर 'लाइव ट्वीटिंग' (Live Tweeting) जोड़ा है. लेखक मैट तैब्बी अपने ट्वीट "थ्रेड: द ट्विटर फाइल्स" के साथ इस नई सुविधा का उपयोग करने वाले पहले यूज़र बने. ट्विटर पर मस्क ने लिखा, "हियर वी गो !!" इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया था, कि "हम कुछ तथ्यों की दोबारा जांच कर रहे हैं, तो शायद लगभग 40 मिनट में लाइव ट्वीट शुरू हो जाए."

ग्रिफ्टोपिया (Griftopia) लेखक ने अपने पहले ट्वीट का अनुसरण किया, जिसमें लिखा था, "थ्रेड: द ट्विटर फाइल्स", "आप जो पढ़ने वाले हैं, वह एक सीरीज़ में पहली किस्त है, जो ट्विटर पर सूत्रों द्वारा प्राप्त हज़ारों आंतरिक दस्तावेज़ों पर आधारित है." इसके बाद, गुरुवार को एलोन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शब्द सीमा अपडेट को सभी के साथ साझा किया. उन्होंने ट्वीट किया, "ट्विटर अभी बहुत सारे स्पैम/स्कैम अकाउंट्स को डिलीट कर रहा है, इसलिए आप अपने फ़ॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देख सकते हैं." इसके अलावा, मस्क ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 1000 करने की भी योजना बना रहे हैं.

कुछ दिनों पहले एक सोशल मीडिया यूज़र ने एलोन मस्क को टैग करते हुए ट्वीट किया था, 'कैरेक्टर लिमिट को 1000 तक एक्सप्लेन करने का आइडिया.' इसके जवाब में मस्क ने लिखा, "यह टूडू लिस्ट में है." मस्क ने अपने अधिग्रहण के बाद से कई मौकों पर कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने के विचार में रुचि दिखाई है. 27 नवंबर को एक ट्विटर यूज़र ने मस्क को प्लेटफॉर्म की शब्द सीमा 280 से बढ़ाकर 420 करने का सुझाव दिया. इसके जवाब में मस्क ने लिखा, 'अच्छा विचार'. अब देखना यह है, कि आखिर मस्क कैरेक्टर लिमिट को लेकर कब बदलाव करते हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: Alternatives of Twitter: ये 5 हैं माइक्रोब्लॉगिंग का नया ठिकाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com