Apple iOS 16.2 Update: आईफोन्स में जल्द होंगे 3 बड़े बदलाव, यहाँ जानें क्या होगा खास

 Apple iOS 16.2 Update: आईफोन्स में जल्द होंगे 3 बड़े बदलाव, यहाँ जानें क्या होगा खास

दुनिया भर के आईफोन्स (iPhones) के लिए एप्पल (Apple) आईओएस 16.2 (iOS 16.2) अपडेट तैयार कर रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछली कुछ रिलीज़ की तरह ही इस बार भी एप्पल अपने आईफोन्स के लिए कुछ नए बदलाव लेकर आएगा.

हालाँकि, कंपनी ने अभी तक अपने आईओएस 16.2 अपडेट के रिलीज़ की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की, लेकिन इसका बीटा संस्करण चुनिंदा आईफोन्स में कुछ समय के लिए रिलीज़ कर दिया गया है.

ताज़ा रिपोर्ट्स की मानें, तो एप्पल अपने आईओएस 16.2 अपडेट में 3 बड़े बदलाव लेकर आने वाला है. यह नए बदलाव आपके आईफोन के अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से और अच्छा बनाएँगे. ग़ौरतलब है, कि आईओएस 16.2 अपडेट वर्तमान में केवल बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध है. अगर आप आईओएस 16.2 अपडेट को इस्तेमाल करने के इच्छुक हैं, तो इसके लिए आपको एप्पल बीटा प्रोग्राम (Apple Beta Program) के लिए साइन अप करना होगा. इसी बीच कुछ अफवाहें यह भी बताती हैं, कि ऐप्पल 12 दिसंबर के आसपास अपना आईओएस 16.2 अपडेट जारी करेगा. इस अपडेट में भारतीय आईफोन यूज़र्स के लिए भी एक बड़ा बदलाव दिख सकता है.

आईओएस 16.2 अपडेट में होंगे ये 3 बड़े बदलाव

1. ‘ऑलवेज़ ऑन स्क्रीन’ फीचर: आईफोन 14 प्रो (iPhone, 14 Pro) और आईफोन 14 प्रो मैक्स (iPhone 14 Pro Max) पर ‘ऑलवेज़ ऑन स्क्रीन’ फीचर बहुत बड़ा चर्चा का विषय रहा है. लंबे समय से आईफोन यूज़र्स एप्पल से ‘ऑलवेज़ ऑन स्क्रीन’ की माँग कर रहे थे, जिसे कंपनी ने अपनी आईओएस 16.2 अपडेट में पूरा कर दिया है. आईओएस 16.2 अपडेट में यूजर्स को ‘ऑलवेज ऑन स्क्रीन’ मोड पर वॉलपेपर और नोटिफिकेशन को बंद करने की सुविधा होगी.

2. भारत में 5जी: आईओएस 16.2 अपडेट में भारत में कुछ चुनिंदा आईफोन्स पर 5G नेटवर्क की सुविधा मिलेगी. इन चुनिंदा आईफोन्स में आईफोन 12 सीरीज़ (iPhone 12) yeah, Hawa Hawai, आईफोन 13 सीरीज़ (iPhone 13), आईफोन 14 सीरीज़ (iPhone 14) और आईफोन एसई 3rd जेन (iPhone SE 3rd Gen) के यूज़र्स को एयरटेल (Airtel) और जियो (Jio) नेटवर्क पर तेज़ 5G डेटा स्पीड देखने को मिलेगी.

3. फ्रीफॉर्म ऐप: आईओएस 16.2 अपडेट में फ़्रीफ़ॉर्म ऐप (Freeform App) उन क्रिएटर्स को खुश करने के लिए है, जो हर चीज़ के लिए अपने आईफ़ोन का इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप के ज़रिए यूज़र्स को स्टिकी नोट्स, टेक्स्ट बॉक्स, शेप्स, फोटो, वीडियो, लिंक, पीडीएफ फाइलें और भी बहुत कई चीज़ों की अनुमति होगी. यह फ़्रीफ़ॉर्म ऐप आईपैड (iPad) और मैकओएस (macOS) प्लेटफ़ॉर्म पर भी उपलब्ध है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Jio Recharge Plans: 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com