Amazfit Band 7 Price: क्या फिटनेस बैंड से ज्यादा है ये गैजेट?

Amazfit Band 7 Price: क्या फिटनेस बैंड से ज्यादा है ये गैजेट?

अमेजफिट बैंड 7 (Amazfit Band 7), फिटनेस बैंड वॉयस कमांड जैसी सुविधाओं से भरपूर है और इसमें ऐप स्टोर के लिए भी समर्थन मौजूद है. वहीं, आज के समय में गैजेट को लेकर लोगों की पसंद और उम्मीदें पल-पल बदलती देखी जा रही. ऐसे में, क्या Amazfit Band 7 बेतहाशा लोकप्रिय अन्य बैंडों को हरा सकता है? आइए जानते हैं, इसमें बाकी बैंड्स से अलग और ख़ास क्या है.

अमेजफिट बैंड 7 में ये है ख़ास 

अमेजफिट बैंड 7, भारतीय बाजार के लिए अमेजफिट का पहला फिटनेस बैंड है. यह बैंड 5 का अपडेटेड वर्जन है और इसकी कीमत 3,499 रुपये है. गौर किया जाए, तो यह Mi स्मार्ट बैंड 6 से काफ़ी अलग है जो अभी केवल एक ही रंग में मौजूद है. वहीं, अमेजफिट का ये बैंड 7 तीन रंगों यानी काला, गुलाबी और सफेद में आ रहा. 

गौरतलब है, कि अमेजफिट के बाकी स्मार्टवॉच के अलग, आप इसके स्ट्रैप को अलग से नहीं खरीद सकते हैं. ऐसे में, बैंड खरीदते समय आपको इस बात खा ख्याल रखना होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अमेजफिट बैंड 7 भी SpO2 रीडिंग को सपोर्ट करता है. वहीं, इससे अधिक महंगे Amazfit GTR 4 की तरह इसमें सिट-स्टैंड डिटेक्शन ने भी अच्छा काम नहीं किया.

फिलहाल देखा जाए, तो 3,499 रुपये में अमेजफिट बैंड 7 बहुत सारे स्मार्ट बैंड की तुलना में काफ़ी अधिक सुविधाएँ प्रदान करता है. इसके अलवा, इसमें आपको बहुत अधिक स्पोर्ट एक्सरसाइज मोड, हमेशा ऑन-डिस्प्ले, बड़ी बैटरी, वॉयस असिस्टेंट और एक मिनी ऐप स्टोर भी मिलता है.

अमेजफिट बैंड 7 के अलावा, Xiaomi का Mi स्मार्ट बैंड 7 अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है. यह बैंड Mi स्मार्ट बैंड 6 की तुलना में थोड़ी बड़ी बैटरी के साथ AoD क्षमता और अधिक स्पोर्ट मोड के साथ एक बड़ा डिस्प्ले पैक करेगा. वहीं, अगर आप थोड़ा अधिक खर्च करना चाहते हैं, तो Realme की वॉच 3 प्रो आपको स्मार्टवॉच जैसा अनुभव देती है, जो 4999 रुपये में ब्लूटूथ कॉलिंग भी देगी. 

Image Source


यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने लॉन्च किये नए कॉलिंग फीचर, इन-कॉल नोटिफिकेशन के साथ मिलेगी ये सुविधा

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com