Yuzvendra Chahal IPL Controversy: साझा किया खौफ़नाक अनुभव, बताया 9 साल पुराना किस्सा

Yuzvendra Chahal IPL Controversy: साझा किया खौफ़नाक अनुभव, बताया 9 साल पुराना किस्सा

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्पिनर युज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इन दिनों IPL में खूब धूम मचा रहे हैं. चहल ने इस सीज़न में अभी तक अपनी गेंदबाज़ी से लोगों को खासा प्रभावित किया है. वहीं इसी बीच उन्होंने अपने जीवन का एक ऐसा खुलासा किया है, जिसने सभी लोगों को काफ़ी हैरान कर दिया है.

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया गया है, जिसमें चहल अपने साथ हुए एक खौफ़नाक हादसे का जिक्र कर रहे हैं. चहल ने खुलासा किया, कि एक खिलाड़ी ने नशे में उन्हें 15वीं मंज़िल की बालकनी में टांग दिया था. हालांकि उन्होंने अपने इस खुलासे में किसी भी खिलाड़ी के नाम का ज़िक्र नहीं किया है.

युज़वेंद्र चहल ने कहा, कि साल 2013 में उनकी जान जाते-जाते बची थी. उन्होंने यह भी कहा, कि "मैंने यह किस्सा कभी किसी के साथ साझा नहीं किया है, पर आज मैं इसके बारे में बताता हूं. साल 2013 में, मैं मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का सदस्य था. उस समय मुंबई का एक मैच बेंगलोर में हुआ था और मैच के बाद सभी खिलाड़ियों को गेट टुगेदर के लिए बुलाया गया. मैं उसका नाम नहीं लेना चाहूंगा, लेकिन वहां एक खिलाड़ी था, जो शराब के नशे में पूरी तरह से धुत था. वो मुझे काफ़ी देर से घूर रहा था और फिर उसने मुझे अपने पास बुलाया और बाहर ले गया. बाहर ले जाकर उसने मुझे 15वीं मंजिल की बालकनी में टांग दिया."

उन्होंने आगे कहा, कि "उस दौरान मैं पूरी तरह से डर गया था और मैंने उस खिलाड़ी को जोर से पकड़ लिया. मैने अपने दोनों हाथों से उसके गले को लपेट लिया था, अगर मेरी ग्रिप छूट जाती, तो मैं 15वीं मंजिल से नीचे गिर रहा होता. हालांकि, कुछ देर बाद वहां दूसरे लोग आ गए और स्थिति को कंट्रोल में किया. लेकिन मैं काफ़ी डर गया था और बेहोश सा हो गया था. मुझे लोगों ने पानी देकर होश में लाया. उस दिन मुझे समझ में आया, कि हमें बाहर जाते हुए कितना ज़िम्मेदार होना चाहिए और यह एक इस घटना थी, जिसे मैं आजतक नहीं भूला पाया."

युज़वेंद्र चहल जब इस बात खुलासा कर रहे थे, तो उनके साथ आर. अश्विन (R Ashwin) और कुलटिन करुण नायर (Karun Nair) भी मौजूद थे. इसके साथ ही आपको बता दें, कि IPL 2013 के बाद चहल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) में शामिल हो गए थे. वह 8 साल आरसीबी की तरफ़ से खेलें हैं, मगर वहीं अब वह रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com