Happy Birthday Gautam Gambhir: युवराज सिंह समेत तमाम फैंस ने दी बधाई

Happy Birthday Gautam Gambhir: युवराज सिंह समेत तमाम फैंस ने दी बधाई
Adam Davy - EMPICS

Image Source

भारतीय क्रिकेट से जुड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जो शुक्रवार 14 अक्टूबर 2022 को 41 साल के हो गए हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) यानी बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया, कि “242 अंतरराष्ट्रीय मैच, 10324 अंतरराष्ट्रीय रन. 2007 विश्व टी 20 और 2011 विश्व कप विजेता, गौतम गंभीर को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.”

युवराज सिंह, सुरेश रैना ने दीं शुभकामनाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2011 वर्ल्ड कप में गौतम के अलावा युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी एक अहम भूमिका अदा की थी, जिसमें युवराज को तब प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया था. ऐसे में, आज उन्होंने भी गंभीर के जन्मदिन पर लिखा, “मेरे भाई गौतम गंभीर को हैप्पी बर्थडे, वह हर तरह से एक चैंपियन हैं. गौतम गंभीर आपके लिए बहुत सारा प्यार, जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है.”

युवराज के अलावा, इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके सुरेश रैना ने भी गौतम गंभीर को एक बेहतरीन इंसान बताया है. वहीं, उन्होंने उनके जन्मदिन पर उनके लिए प्यार और सफलता की कामना की है. रैना कहते हैं, कि “गौतम गंभीर एक सच्चे दोस्त और एक बहुत अच्छे इंसान भी हैं. हैप्पी बर्थडे मेरे भाई, आपके लिए दिन अच्छा हो और आगे का साल भी अच्छा हो.”

गौतम गंभीर का सफर

मौजूदा जानकारी के मुताबिक, गौतम गंभीर ने भारत को 2007 में हुए T20 विश्व कप और साल 2011 विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके साथ ही, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ़ 75 रन बनाए और मेन इन ब्लू को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में T20 विश्व कप फाइनल जीतने में मदद की थी. हालांकि, उन्हें 2007 और 2011 में हुए दोनों फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का इनाम नहीं मिला, लेकिन उनको आज भी उन दो पारियों के लिए याद किया जाता है.

फ़िलहाल, दिल्ली में पैदा हुए गंभीर ने दिसंबर 2018 में नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने रणजी मैच खेलने के बाद सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वर्तमान में वह दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: Suresh Raina Retirement: अंतराष्ट्रीय के बाद अब घरेलू क्रिकेट फॉर्मैट से भी लिया सन्यास

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com