BGMI RP Rewards: बिना किसी इवेंट में भाग लिए हासिल करें मुफ्त रिवाॅर्ड्स, यहां जानें कैसे

BGMI RP Rewards: बिना किसी इवेंट में भाग लिए हासिल करें मुफ्त रिवाॅर्ड्स, यहां जानें कैसे

PUBG New State के लाॅन्च और Free Fire की बढ़ती लोकप्रियता के बीच, Battlegrounds Mobile India अब भी युवाओं का पसंदीदा गेम बना हुआ है. भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद, गेम निर्माता कंपनी Krafton ने BGMI को भारतीय गेमर्स के लिए लाॅन्च किया था. हालांकि, इस गेम को PUBG जितनी लोकप्रियता तो नहीं मिल पाई, मगर ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में BGMI ने युवाओं के बीच एक अच्छी पकड़ बना ली. 

गौरतलब है, कि कई दिनों से गेम निर्माता कंपनी Krafton ने अलग-अलग इवेंट्स और प्रतियोगिताओं के ज़रिए मुफ़्त में इनाम दिए हैं. वहीं अब आप BGMI के Royal Pass महीने में बिना किसी इवेंट्स में भाग लिए भी मुफ़्त में RP रिवाॅर्डस पा सकते हैं. 

यहां जानें कैसे हासिल करें BGMI में मुफ्त रिवार्ड्स

1. दैनिक मिशन और सीज़न एक्टिविटी – BGMI में Royal Pass रिवार्ड्स और बेहतरीन रैंक हासिल करने के लिए, यह सबसे आसान तरीका है. इसके ज़रिये, यूज़र्स को हर दिन गेम में मिशन टैब पर जाकर दैनिक मिशन को पूरा करना होगा. क्लासिक मोड में मैच खेलकर, खिलाड़ी आसानी से मिशन पूरा कर सकता है. वहीं प्रतिदिन गेम में लॉगिन करने पर, खिलाड़ीयों को मुफ़्त में 10 RP पॉइंट्स भी मिलेंगे. 

इसी तरह, गेम में साप्ताहिक RP मिशन की सूची भी दी गई है. यह प्रक्रिया, एक महीने में 4 सप्ताह तक चलती रहती है. इन RP मिशन को पूरा करने पर, यूज़र्स की रैंक में दो लेवल का सुधार होता है. हालांकि, इसमें दैनिक RP मिशन की संख्या काफ़ी ज़्यादा है, जिन्हें 1 सप्ताह में पूरा करना पड़ता है. 

2. दोस्तों से मांगें RP पॉइंट्स – BGMI में ज़्यादा से ज़्यादा RP पोंट्स हासिल करने का यह एक और बेहतरीन तरीका है. हालांकि, यह प्रक्रिया काफ़ी धीमी है. इसमें आप, क्लासिक मोड में गेम खेलने के दौरान अपने दोस्तों से RP पाॅइंट्स की मांग कर सकते हैं. अगर यूज़र्स को अपने दोस्त से मदद मिलती है, तो उसकी रैंक में काफ़ी सुधार होता है. मगर यह पाॅइंट्स आप उन्हीं से ले सकते हैं, जिन्होंने पहले से ही RP रेस्पेक्ट खरीदी हुई है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com