BGMI Guns: इन 5 बेहतरीन गन कॉम्बिनेशन्स के साथ हर मैच करें अपने नाम

BGMI Guns: इन 5 बेहतरीन गन कॉम्बिनेशन्स के साथ हर मैच करें अपने नाम

ऑनलाइन बैटल गेम्स में मैच को अपने नाम करने के लिए बेहतरीन हथियारों का होना बेहद ज़रूरी है. मुकाबले के दौरान, बेहतरीन गन्स की बदौलत यूज़र्स अपने प्रतिद्वंदी के छक्के छुड़ा सकते है. हालांकि, ऑनलाइन बैटल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) में यूज़र्स, एक साथ 2 गन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं यानी, कि यूज़र्स के पास एक साथ डबल पावर होती है. ऐसे में क्लोज़ कॉम्बैट (करीबी मुकाबले) के दौरान, गन कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करके मुकाबला जीता जा सकता है. 

BGMI में बेस्ट गन कॉम्बिनेशन

1) GROZA और MK14 – इन दोनों हथियारों का सब खिलाड़ियों के पास मिलना मुश्किल है, क्योंकि ये दोनों एयर-ड्रॉप एक्सक्लूसिव गन्स हैं. MK14 की खास बात यह है, कि यह ऑटो मोड के साथ आती है और एक ही बार में, 61 के रेट के साथ डैमेज कर सकती है. वहीं Groza की बेस डैमेज रेट 47 है, जो इससे थोड़ी कम है. ऐसे में इन दोनों का कॉम्बिनेशन, गेम में खूब धमाल मचा सकता है.  

2) AKM + M416 – आक्रामक गेम खेलने और प्रतिद्वंदी को हराने के लिए, AKM और M416 का इस्तेमाल एक बेहतरीन विकल्प है. AKM एक राउंड में 40 राउंड फायर कर सकती है और मध्य दूरी व ज़्यादा दूरी के लिए एक अच्छा विकल्प साबित होती है. वहीं M416 असॉल्ट राइफल के साथ, गेम को और रोमांचक बनाया जा सकता है. 

3) AKM और M249 – इन दोनों गन कॉम्बिनेशन को, BGMI का सबसे खतरनाक कॉम्बिनेशन माना जाता है. खासतौर पर क्लोज़ कॉम्बैट के दौरान, ये दोनों गन्स काफी ज़्यादा नुकसान पहुंचा सकती हैं. इनमें M249 एक नॉन-एयरड्रॉप हथियार है, ऐसे में इसे कहीं भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. 

4) UMP 45 और MICRO UZI – UMP 45 और MICRO UZI, ये दोनों सबमशीनगन हैं और BGMI के सबसे खतरनाक कॉम्बिनेशन्स में से एक भी हैं. यूज़र्स के लिए सबसे अच्छी बात यह है, कि ये दोनों गन मैप में आसानी से पाई जाती हैं. कम रेंज वाली ये दोनों सबमशीन गन, उच्च फायर रेट के साथ आती है और क्लोज़ कॉम्बैट में दुश्मनों के लिए घातक साबित होती है.  

5) M416 और BERYL M762 – M416 और BERYL M762 के कॉम्बिनेशन को BGMI में सबसे बेहतरीन विकल्प माना जाता है. M416 गन से 5.56mm और BERYL M762 से 7.62mm की रेंड तक गोलियां चलाई जा सकती हैं. नज़दीकी मुकाबले के दौरान, तेज़ी से इनका इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा, BERYL M762 की डैमेज कैपेसिटी, BGMI के हथियारों में सबसे ज़्यादा मानी जाती है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com