क्या आईपीएल 2022 में होगी Suresh Raina की एंट्री? इस टीम से खेलने की लगी अटकलें

क्या आईपीएल 2022 में होगी Suresh Raina की एंट्री? इस टीम से खेलने की लगी अटकलें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर Suresh Raina को इस बार, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल नहीं किया गया था. वहीं यह खबर काफी तेज़ी से फैल रही है, कि मिस्टर आईपीएल इस साल के टूर्नामेंट में एक नई टीम में खेलते नज़र आ सकते हैं.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कई बड़े बल्लेबाज़ों को किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदा गया था, जिनमें Suresh Raina का नाम भी शामिल है. वहीं इन दिनों, सोशल मीडिया पर Suresh Raina की एक तस्‍वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें वह आईपीएल 2022 की नई टीम गुजरात टाइटन्स की जर्सी पहने दिख रहे हैं. इसके बाद ऐसी खबरे आने लगीं, कि आईपीएल 2022 में भारत के पूर्व बल्लेबाज़ की वापसी होने वाली है. वहीं यह भी कहा जाने लगा, कि उन्हें गुजरात टाइटन्स में जगह मिल सकती है.

आईपीएल 2022 के शुरु होने से कुछ दिन पहले, इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. इसके बाद, यह अटकलें लगाई जा रही हैं, कि जेसन रॉय के बाद Suresh Raina को गुजरात टाइटन्स में जगह मिल सकती है. हालांकि, अभी तक इस खबर पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Suresh Raina इससे पहले आईपीएल में गुजरात की टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं, लेकिन वह टीम अलग थी. दरअसल, साल 2013 में फिक्सिंग में नाम आने के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पर 2 साल के लिए बैन लगा दिया गया था. उस समय 2 साल के लिए गुजरात लॉयंस नाम की टीम की आईपीएल में एंट्री हुई थी और Suresh Raina को टीम का कप्तान बनाया गया था.

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. इस टीम में राशिद खान, मोहम्‍मद शमी और शुभमन गिल जैसे कई बड़े खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे.

दूसरी ओर, आईपीएल के इतिहास में Suresh Raina का नाम धाकड़ बल्लेबाज़ों में लिया जाता है. उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 205 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5,528 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 39 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com