DC vs KKR: क्या इस बार ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन को रोक पाएंगे श्रेयस अय्यर?

DC vs KKR: क्या इस बार ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन को रोक पाएंगे श्रेयस अय्यर?

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच, सीज़न का 41वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम 7:30 बजे, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी. आपको बता दें, कि दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है, पहले मैच में दिल्ली (DC) ने कोलकाता (KKR) को हराया था.

हालांकि, अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स (RR) के सामने हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में आज, दिल्ली पिछले मैच में मिली हार के बाद आज का मैच जीतना चाहेगी. वहीं कोलकाता भी, दिल्ली से पहले मैच में मिली हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी.

दिल्ली को बल्लेबाज़ी के साथ-साथ, गेंदबाज़ी पर भी करना होगा नियंत्रण

राजस्थान के सामने पिछले मैच में, दिल्ली के बल्लेबाज़ों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. मैच में एक वक्त ऐसा भी लगा, जैसे दिल्ली मैच का रुख पलट देगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. दरअसल, दिल्ली के गेंदबाज़ों ने पहले ही काफ़ी रन लुटा दिए थे, जिसकी बदौलत राजस्थान बड़ा स्कोर बना पाई थी. ऐसे में आज, DC vs KKR के मैच में दिल्ली के बल्लेबाज़ों के साथ साथ, गेंदबाज़ों को भी बढ़िया प्रदर्शन करना होगा.

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (David Warner), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से आज एक धुआँधार पारी की उम्मीद रहेगी.

पिछली हार का बदला चुकता करने को तैयार कोलकाता

कोलकाता को दिल्ली के सामने, अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में आज DC vs KKR के मैच में, टीम अपनी पुरानी हार को जीत में बदलने की उम्मीद से उतरेगी. आपको बता दें, कि कोलकाता के लिए यह सीज़न काफ़ी मिला जुला रहा है. इसके साथ ही, टीम में काफ़ी बदलाव भी देखने को मिले हैं. सबसे तेज़ अर्धशतक जड़कर, टीम को मैच जिताने वाले पैट कमिंस को ही, इस बार टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

इसके अलावा, कई अन्य खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है. इसका मतलब है, कि कोलकाता के पास इस वक्त अपनी सबसे अच्छी प्लेइंग इलेवन नहीं है. वहीं आज DC vs KKR के मैच में भी, टीम में बदलाव की संभावना है. हालांकि, कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से टीम को काफ़ी उम्मीदें रहेंगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com