IND vs ZIM Match: भारत में कब और कहाँ होगा स्ट्रीम, यहाँ देखें पूरी जानकारी

IND vs ZIM Match: भारत में कब और कहाँ होगा स्ट्रीम, यहाँ देखें पूरी जानकारी

आइसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के अंतिम सुपर 12 मुकाबले में भारत और ज़िम्बाब्वे (IND vs ZIM) रविवार, 6 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम (Melbourne Cricket Stadium) में भिड़ेंगे. इस मुक़ाबले में भारत, ग्रुप 2 में शीर्ष स्थान के साथ सेमीफाइनल में जाने का प्रयास करेगा. दूसरी तरफ, ज़िम्बाब्वे भारत को मज़बूती से रोकने की कोशिश करेगा.

भारत पहले ही 6 पॉइंट्स के साथ, टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है. अगर भारत रविवार को ज़िम्बाब्वे को हरा देता है, तो वह 2 पॉइंट्स हासिल कर लेगा, जिसके बाद उसके कुल 8 पॉइंट्स हो जाएंगे. नीदरलैंड और ज़िम्बाब्वे को पहले ही सेमीफाइनल मैच से एलिमिनेट कर दिया गया है, जिससे बाद अब ग्रुप 2 पॉइंट्स टेबल में भारत से आगे निकलने का मौका, सिर्फ दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पास रह गया है. अगर भारत ज़िम्बाब्वे को हरा देता है, तो भारत यह टूर्नामेंट जीत सकता है, लेकिन ऐसा होने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 1 मैच हारना होगा.

मेलबर्न में पिछले हफ्ते ख़राब मौसम की वजह से 3 मैच रद्द कर दिए गए थे. ऐसा बताया जा रहा है, कि रविवार, 6 नवंबर को बारिश मैच के बीच बाधा नहीं डालेगी और आसमान साफ रहेगा. वहीं दिन में पर्याप्त धूप और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

आपको बता दें, कि भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच टी20 विश्व कप मैच रविवार, 06 नवंबर को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 (IST) बजे से शुरू होगा. भारत बनाम ज़िम्बाब्वे मैच का भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा, डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ऐप और वेबसाइट पर भी मैच स्ट्रीम किया जा सकेगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com