SRH vs MI: क्या है 170 रन और मुंबई का प्लेऑफ कनेक्शन?

SRH vs MI: क्या है 170 रन और मुंबई का प्लेऑफ कनेक्शन?

IPL 2021 के फेज़ 2 में आज, SRH vs MI टूर्नामेंट का 55वां मैच खेलेंगे. 5 बार की विजेता टीम, Mumbai Indians आज प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मैदान में उतरेगी, लेकिन MI की प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं. दरअसल, गुरुवार को Kolkata Knight Riders की Rajasthan Royals पर 86 रनों की बड़ी जीत के बाद, MI की टॉप 4 में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म होती दिख रही हैं.

SRH vs MI मैच में MI को 170 रन के अंतर से हासिल करनी होगी जीत

SRH vs MI के इस मुकाबलें में अगर, Rohit की टीम जीत जाती है, तो पॉइंट्स टेबल पर MI के भी KKR के बराबर अंक हो जाएंगे. लेकिन दोनों टीमों के नेट रन रेट में बड़ा फासला है, जिसे पार करना लगभग असम्भव है. 

हालांकि, MI के पास एक विकल्प है. MI को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए, आज SRH vs MI मैच में 200 से अधिक रन बनाने के बाद, 170 रन से जीत हासिल करनी होगी. जिसके बाद, MI की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. वहीं अगर MI पहले गेंदबाज़ी करती है, तो उसे SRH को बेहद कम स्कोर पर रोकने के बाद, काफ़ी कम ओवरों में जीत हासिल करनी होगी. 

Mumbai Indians 

MI इस सीज़न के फेज़ 2 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. MI ने, संयुक्त अरब अमीरात में 6 में से मात्र 2 मैच जीते हैं. अगर MI एक मैच कम हारती या उसका रन रेट बेहतर होता, तो उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होता. अगर आज, टीम जीत भी जाती है, तो भी उसका टॉप 4 में पहुंचना लगभग असम्भव है. 

Sunrisers Hyderabad

आपको बता दें, कि Sunrisers Hyderabad की टीम, पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. IPL 2021 के पॉइंट्स टेबल में SRH की टीम सबसे नीचे है. IPL के इस सीज़न में SRH का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, टीम ने 13 मैचों में मात्र 3 जीत हासिल की है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com