RCB vs KKR Match: कहीं टीम में बदलाव, तो कहीं फैंस के ज़बरदस्त हेयरस्टाइल, जानें इस मैच में क्या है ख़ास

RCB vs KKR Match: कहीं टीम में बदलाव, तो कहीं फैंस के ज़बरदस्त हेयरस्टाइल, जानें इस मैच में क्या है ख़ास

आईपीएल (IPL) 2022 में शानदार आगाज़ करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बुधवार को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी. आपको बता दें, कि दोनों टीमों (RCB vs KKR) की नवी मुंबई के डी वाय पाटील स्टेडियम में टक्कर होगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले मैच में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से शिकस्त दी थी.

वहींं, रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को पहले मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कोलकाता और बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर पर भारी पड़ी है. जहां, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 मुकाबले जीते हैं, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 13 मैचों में ही जीत पाई है.

वहीं, आज खेले जाने वाले RCB vs KKR के मुकाबले से पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम को और अधिक मजबूत कर लिया है. पहले मैच की हार के बाद, रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने अपने दो स्पिन गेंदबाज़ों को टीम में शामिल करने की जानकारी दी है. इन खिलाड़ियों को शामिल करके RCB विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहेगी.

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कुछ यादगार पारियां

जहां, कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले ज्यादा मैच जीते हैं, वहीं रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि वर्ष 2019 में टीम के आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने महज 58 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी. वहीं टीम के तेज़ गेंदबाज़, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने वर्ष 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना एक ड्रीम स्पेल डाला था. जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे.

इसी के साथ वर्ष 2011 में यूनिवर्स बॉस, क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 55 गेंदों में नाबाद 102 रनों की धुआंधार पारी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली थी. IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम में शामिल हुए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने वर्ष 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे.

कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रशंसक का आकर्षक हेयर स्टाइल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैन्डल पर एक प्रशंसक की पोस्ट शेयर की है, जिसका टीम के प्रति जुनून सर चढ़ कर बोल रहा है. इस तस्वीर में एक प्रशंसक को देखा जा सकता है, जिसने टीम के नाम का हेयर स्टाइल कराया है. इस तस्वीर को दर्शकों द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है.

दिनेश कार्तिक ने याद किए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में बिताए गए पल

IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल हुए, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कोलकाता नाइट राइडर्स में बिताए गए अपने यादगार पलों के बारे में बताया है. आपको बता दें, कि दिनेश कार्तिक 4 साल KKR टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, कि वह अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलने पर थोड़े से नर्वस हैं. साथ ही, पूर्व टीम के साथी खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) पर बात करते हुए उन्होंने कहा, कि "जब वह बल्लेबाज़ी करने आयेगा तो मैं जरूर उसे तमिल भाषा में स्लेजिंग करूंगा".

दर्शकों को RCB vs KKR मैच में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं, दोनों टीमें भी आज मैदान में जबरदस्त जोश के साथ उतरेंगी, साथ ही जहां कोलकाता की टीम अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी, वहीं बैंगलोर की टीम आज का मैच जीतकर 2 अंक हासिल करने के इरादे से उतरेगी. आज का मुकाबला भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com