VVS Laxman News: दिग्गज बल्लेबाज़ ने संभाला NCA का कार्यभार, Ashwin ने दी बधाई

VVS Laxman News: दिग्गज बल्लेबाज़ ने संभाला NCA का कार्यभार, Ashwin ने दी बधाई

भारत के दिग्गज बल्लेबाज़ VVS Laxman ने सोमवार को, National Cricket Academy (NCA) के प्रमुख के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया है. Board of Control for Cricket in India (BCCI) ने पिछले महीने ही VVS Laxman को, Rahul Dravid की जगह पर NCA का प्रमुख नियुक्त किया था. इस पद पर पहले Rahul Dravid काबिज़ थे, जो कि वर्तमान में भारतीय टीम के हेड कोच हैं. 

NCA प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद, VVS Laxman ने अपने ट्विटर पर कई तस्वीरें शेयर की है. अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, कि "NCA के ऑफिस में पहला दिन. नई रोमांचक चुनौती के साथ भविष्य को देखते हुए, भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काम करने के लिए उत्साहित हूं." 

NCA प्रमुख का पदभार ग्रहण करने से पहले VVS Laxman, IPL में Sunrisers Hyderabad टीम के मेंटॉर की भूमिका में थे. इसके साथ ही, उन्होंने 6 साल तक बंगाल क्रिकेट संघ में बैटिंग कोच की भूमिका भी निभाई है. उन्हें कई मैचों में बेहतरीन कमेंट्री करते हुए भी देखा जा चुका है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि उन्हें NCA प्रमुख का पद ग्रहण करने के लिए Sourav Ganguly ने मनाया था. Sourav Ganguly ने कहा था, कि "RCA प्रमुख के पद पर वेतन कम होने के बावजूद भी Laxman ने हामी भरी है." Sourav Ganguly ने BCCI अध्यक्ष का पद ग्रहण करने के बाद, इस बात पर ज़ोर दिया है, कि किस तरह पुराने खिलाड़ियों को लाकर प्रणाली को सुधारा जा सकता है. उन्होंने IND vs NZ के मुकाबले से पहले, Rahul Dravid को बतौर हेड कोच नियुक्त किया था.  

Ashwin ने इस अंदाज़ में दी VVS Laxman को शुभकामना

VVS Laxman के ट्वीट पर उनके पुराने साथी और भारतीय ऑफ स्पिनर R Ashwin ने मज़ेदार काॅमेंट करते हुए, Laxman को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. R Ashwin ने लिखा, "शहर में नया कक्षा अध्यापक. बहुत-बहुत शुभकामनाएं लची भाई."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com