खत्म हुआ टेनिस किंग फेडरर का करियर, क्रिकेट के किंग ने किया इमोशनल पोस्ट

खत्म हुआ टेनिस किंग फेडरर का करियर, क्रिकेट के किंग ने किया इमोशनल पोस्ट

Image Source

दुनिया के सबसे बेहतरीन टेनिस खिलाड़ियों में अपना परचम लहराने वाले रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने शुक्रवार को अपने करियर का आखिरी मैच खेला. इस मैच में उनके जोड़ीदार बने उनके सबसे चहेते ऑपोनेन्ट राफेल नडाल (Rafael Nadal), जिनके साथ खेल के मैदान में उनकी दुश्मनी मशहूर है. ये मैच फेडरर के साथ-साथ उनके सह खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए भी बेहद भावुक रहा. वहीं फेडरर के रिटायरमेंट को लेकर अब विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी एक ईमोशनल पोस्ट किया है.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैन्डल पर रॉजर फेडरर और राफेल नडाल की एक तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर में दोनों खिलाड़ी रोते हुए नज़र आ रहे हैं. इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कोहली ने लिखा, “किसने सोचा था की एक दूसरे के प्रतिद्वंदी के बीच ऐसा रिश्ता हो सकता है. खेल की यही तो खूबसूरती है. मेरे लिए ये तस्वीर खेल की दुनिया से जुड़ी सबसे बेहतरीन तस्वीर है और हमेशा रहेगी. इन दोनों महारथियों के प्रति मेरा सम्मान.” ये तस्वीर उस पल की है, जब नडाल भी फेडरर के आखिरी मैच को लेकर बेहद भावुक हो गए थे.

गौरतलब है, कि विराट कोहली ने जो तस्वीर शेयर की है, वो शुक्रवार को खेले गए लेवर कप (Laver Cup) के मैच की है. इस मैच में रॉजर फेडरर और राफेल नडाल का सामना अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो (Frances Tiafoe) और जैक सॉक (Jack Sock) से हुआ. इस मैच में अमेरिकी जोड़ी ने फेडरर-नडाल की जोड़ी को 4-6, 7-6 और 11-9 से हराया और इसी के साथ नम आँखों से फेडरर ने अपने टेनिस करियर को अलविदा कहा. इस दौरान नडाल के साथ-साथ नोवोक जोकोविच (Novak Djokovic) भी का भावुक दिखे. मैच खत्म होने के बाद फेडरर ने अपनी पत्नी को उनका साथ देने के लिए शुक्रिया कहा और अपने बच्चों को भी गले लगाया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विराट कोहली इससे पहले भी रॉजर फेडरर को लेकर अपना प्यार और सम्मान सोशल मीडिया पर जता चुके हैं. वहीं उनके खेल फ्रंट की बात करें, तो किंग कोहली हाल ही में एशिया कप में खेलते हुए नज़र आए थे.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए बाबर आजम बने दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com