क्या सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट कोहली ?

क्या सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे विराट कोहली ?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ), टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अभी तक खेले गए चार मैचों में उन्होंने 220 रन बनाए हैं. विराट के नाम सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

विराट का लक्ष्य आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournament) में भारत के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar ) के रिकॉर्ड को तोड़ना है. 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 82 रन बनाए और सबसे ज़ादा अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 6 नवंबर को भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe ) के बीच होने वाले सुपर 12 के ग्रुप 2 मैच में विराट, सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं. 

अगर विराट 96 रन बनाते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए शीर्ष रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. सचिन के नाम 2719 और विराट के नाम 2624 रन हैं और इसलिए, अगर विराट इस मैच में 96 और रन बनाने में कामयाब रहे, तो वह सचिन को पीछे छोड़ नंबर 1 पोजीशन पर पहुँच जायेंगे.

विराट के नाम 13 चैंपियंस ट्रॉफी मैचों में 529 रन, 25 टी20 विश्व कप मैचों में 106 रन और 50 ओवर विश्व कप मैचों में 1030 रन हैं. इसके बाद, श्रीलंका (Sri Lanka)के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara)और महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene)का नंबर आता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com