विराट कोहली ने की टी 20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान की यादें ताज़ा

विराट कोहली ने की टी 20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान की यादें ताज़ा

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम के जीतने की सभी को उम्मीदें थी, लेकिन सेमीफ़ाइनल मैच में वह इंग्लैंड हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई. हालाँकि, इस टूर्नामेंट को भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के अब तक के शानदार प्रदर्शनों में से एक के लिए याद किया जा सकता है. इस टूर्नामेंट में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 82 रनों की पारी खेली और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को एक असंभव लेकिन शानदार जीत दिलाई.

शनिवार को विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच की एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने उस शानदार मैच को याद करते हुए लिखा, "23 अक्टूबर 2022 मेरे दिल में हमेशा खास रहेगा. इससे पहले किसी भी क्रिकेट के खेल में कभी भी इस तरह की ऊर्जा महसूस नहीं हुई. क्या शानदार शाम थी."

टी20 विश्व कप के दौरान हुए भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में 160 रनों का पीछा करते हुए, 7वें ओवर में भारतीय टीम जब 31/4 पर सिमटने लगी थी, उस वक़्त विराट कोहली और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बीच एक स्थिर साझेदारी ने भारत के जीतने की उम्मीदों को क़ायम रखा. वहीं अंतिम ओवरों में कोहली ने पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi), हारिस रऊफ (Haris Rauf) और नसीम शाह (Naseem Shah) जैसे तेज़ गेंदबाज़ों की गेंदबाज़ी को भी फेल कर दिया.

भारतीय टीम की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाले भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली, 98.66 की शानदार औसत से 296 रन बनाकर टूर्नामेंट के सर्वोच्च रन-स्कोरर रहे. कोहली ने नाबाद 82 रनों के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और अपने प्रतिद्वंद्वियों पाकिस्तान से वो मैच 4 विकेट से जीता. इसके बाद, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64, नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 50 रनों की ज़बरदस्त पारी खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया.

Image Source

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st ODI: 'संजू इज़ बैक' - संजू सैमसन के टीम में लौटने पर फैंस ने जताई ख़ुशी

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com