Virat Kohli Mohali: बीसीसीआई का क्रिकेट फैंस को ख़ास तोहफ़ा

Virat Kohli Mohali: बीसीसीआई का क्रिकेट फैंस को ख़ास तोहफ़ा

भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च से मोहाली में, पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. वहीं इस टेस्ट मैच से पहले, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल, मोहाली में खेला जाने वाला टेस्ट मैच, भारत के पूर्व कप्तान Virat Kohli का 100वां टेस्ट मैच भी है. इसे ध्यान में रखते हुए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने, मैच में 50% दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी है.

आपको बता दें, कि पहले इस मैच को बिना दर्शकों के खेले जाने का फैसला लिया गया था. उसके बाद से ही, सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को लेकर क्रिकेट फैंस द्वारा जमकर आलोचना की जा रही थी. दरअसल, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले हफ्ते कोरोना महामारी को देखते हुए, मोहाली के पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

बीसीसीआई सचिव ने साझा की जानकारी

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के इस फैसले के बाद बीसीसीआई सचिव, Jay Shah ने भी बयान जारी करके जानकारी दी है. उन्होंने कहा है, कि "मैंने राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों से भी इस बारे में बात की है. उन्होंने पुष्टि की है, कि इस मैच में दर्शकों की उपस्थिति होगी. मैं खुद कोहली के 100वें टेस्ट को लेकर काफ़ी उत्साहित हूं. चैंपियन विराट को उनके 100वें टेस्ट मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं. साथ ही, वह आने वाले और भी कई मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखें.”

क्लब में शामिल हुए Virat Kohli

गौरतलब है, कि मोहाली में Virat Kohli 100वां टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी बनेंगे. उनसे पहले Kapil Dev, Sunil Gavaskar, Dilip Vengsarkar, Sachin Tendulkar, VVS Laxman, Rahul Dravid, Anil Kumble, Sourav Ganguly, Harbhajan Singh, Ishant Sharma और Virendra Sehwag भी 100 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेल चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि वर्ष 2011 में टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले Virat Kohli ने 7962 रन बनाए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com