IPL 2022: आरसीबी-चहल से लेकर विराट-बुमराह तक, मैच से ज़्यादा इन विवादों की हो रही चर्चा

IPL 2022: आरसीबी-चहल से लेकर विराट-बुमराह तक, मैच से ज़्यादा इन विवादों की हो रही चर्चा

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से अलग होने के बारे में खुलासा किया है. 31 वर्षीय युजवेंद्र चहल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कि उन्हें पिछले महीने हुई IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले, RCB फ्रैंचाइज़ी की तरफ से रिटेन करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला था.

इसके साथ ही युजवेंद्र चहल ने यह भी कहा, कि "मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूं. मैंने यह कभी नहीं सोचा था, कि मैं किसी अन्य टीम के लिए खेलूंगा और सोशल मीडिया पर लोग और फैंस अभी भी मुझसे पूछ रहे हैं, कि आपने इतने पैसे क्यों मांगे? मगर वास्तविकता यह है, कि माइक हेसन (Mike Hesson) ने मुझे फोन किया और कहा, सुनो युज़ी, तीन रिटेंशन हैं, विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और मोहम्मद सिराज़ (Mohammed Siraj)."

चहल ने आगे यह भी कहा, कि “उन्होंने मुझसे यह तक नहीं पूछा, कि मैं रिटेन होना चाहता हूँ या नहीं. उन्होंने कहा, कि हम आपके लिए नीलामी में बोली लगाएंगे.”

आपको बता दें, कि IPL 2022 की मेगा नीलामी में राजस्थान रॉयलस (RR) ने युजवेंद्र चहल को 6.5 करोड़ रूपए में खरीदा था. वहीं युजवेंद्र चहल ने कहा है, कि “जहां से मैंने शुरुआत की थी, वहां वापस आकर बहुत खुश हूँ.” गौरतलब है, कि युजवेंद्र चहल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का साल 2014 से 2021 तक हिस्सा रहे थे. उन्होंने अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से टीम को कई मैच भी जिताए हैं. वह साल 2010 में राजस्थान रॉयलस टीम का हिस्सा थे, मगर उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

IPL 2022 में जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली की चर्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व क्रिकेट का ऐसा चमकता हुआ सितारा है, जो अपने खतरनाक यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं. आज उनकी गेंदबाज़ी के आगे टिकना हर बल्लेबाज़ के लिए आसान नहीं है. हालांकि, जब जसप्रीत बुमराह ने अंतरर्राष्ट्रीय मैच खेलना शुरू नहीं किया था, तो भारतीय टीम के पूर्व-कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनको काफ़ी हल्के में ले लिया. इस बात का खुलासा, भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने किया.

पार्थिव पटेल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, कि “साल 2014 में जब मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में था, तब मैंने विराट कोहली से कहा, कि बुमराह नाम का एक तेज़ गेंदबाज़ है. एक बार उसे देख लो और विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा, 'छोड़ ना यार. यह बुमराह-वुमराह क्या करेंगे. लेकिन उन्होंने नहीं देखा, कि मैंने यह बात बुमराह को बताई थी और उन्होंने सबसे पहले विराट कोहली को आउट किया.”

आपको बता दें, कि साल 2019 से लेकर अब तक विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की 16 गेंदों पर महज 14 रन बनाए हैं और वह विराट को 3 बार अपनी गेंदबाज़ी का शिकार बना चुके हैं. गौरतलब है, कि बुमराह ने अपने IPL करियर में 107 मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो 130 विकेट ले चुकें है. वहीं अब विराट कोहली भी अक्सर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाज़ी की तारीफ़ करते हुए नज़र आते हैं. इसके साथ ही, जसप्रीत बुमराह भी कई बार विराट कोहली की कप्तानी और क्रिकेट के प्रति उनके जुनून की तारीफ कर चुकें हैं.

Related Stories

No stories found.