आईपीएल 2022 में आज मैदान में आमने-सामने होंगे जडेजा-केन और ऋषभ-राहुल, किसकी होगी जीत?

आईपीएल 2022 में आज मैदान में आमने-सामने होंगे जडेजा-केन और ऋषभ-राहुल, किसकी होगी जीत?

आज रविवार, 1 मई को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में 2 बड़े मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला, दोपहर 3:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (DC vs LSG) के बीच खेला जाएगा, जो इस सीज़न का 45वां मुकाबला होगा. वहीं शाम 7:30 बजे, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) की टीम एक दूसरे से भिड़ेंगी.

बात अगर दोपहर 3:30 बजे होने वाले DC vs LSG के मुकाबले की करें, तो इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. आपको बता दें, कि दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकीं हैं. ऐसे में आज होने वाले इस आईपीएल मुकाबले को खेलने के लिए दोनों टीमें बुलंद हौसलों के साथ मैदान में उतरेंगी.

वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) अब तक खेले गए 8 में से 4 मुकाबले अपने नाम कर चुकी है. तो दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) 9 में से 6 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल की (IPL 2022 Points Table) शीर्ष 4 टीमों में शामिल है.

आपको बता दें, कि दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 4 विकेट से हराया था. इस दौरान, महज 147 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की बल्लेबाज़ी का निराशाजनक रही, लेकिन फिर भी दिल्ली यह मुकाबला जीतने में सफल हुई थी. ऐसे में दिल्ली को लखनऊ के सामने मैच जीतने के लिए कड़ी महेनत करनी पड़ सकती है. गौरतलब है, कि लखनऊ टीम के गेंदबाज़ों का प्रदर्शन इस सीज़न काफ़ी अच्छा रहा है और टीम को जीत दिलवाने में उनके गेदबाज़ों ने अहम भूमिका भी निभाई.

वहीं, लखनऊ के बल्लेबाजों की बात करें, तो टीम के बल्लेबाज़ इस सीज़न काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं. टीम के कप्तान, केएल राहुल (KL Rahul) इस सीज़न में 2 शतक लगा चुकें हैं. वहीं, टीम के ऑलराउंडर क्रुनाल पांड्या (Krunal Pandya), बल्लेबाज़ी ओर गेंदबाज़ी का जबरदस्त नमूना आईपीएल 2022 में दिखा चुकें हैं. दोनों टीमों को अबतक के प्रदर्शन से आंका जाए, तो लखनऊ का पलड़ा दिल्ली से भारी लग रहा है. मगर दिल्ली की टीम भी पलटवार के लिए जानी जाती है, ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला जबरदस्त होने की उम्मीद है.

तीसरी जीत होगी हासिल?

बात गत विजेता चन्नई सुपर किंग्स (CSK) की करें, तो अभी तक का सीज़न इनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. नए कप्तान, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ आईपीएल 2022 में उतरी चन्नई की टीम 8 में से केवल 2 ही मुकाबले जीत पाई है. वहीं अनुभवी खिलाड़ी, अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के अलावा अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन अभी तक फीका रहा है.

हालांकि, चन्नई टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का कुछ मैचों में विंटेज अवतार जरूर देखने को मिला.

चेन्नई के गेंदबाज़ भी इस सीज़न अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहें हैं. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी खराब रही थी. मगर बाद में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और शीर्ष 4 टीमों में अपनी जगह बनाने में सफल रही. हैदराबाद, अब तक 8 में से 5 मुकाबले अपने नाम कर चुकी है और टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज़ फॉर्म में लौट आए हैं. ऐसे में आज शाम को होने वाला CSK vs SRH का मैच रोमांच भरा हो सकता है.

Related Stories

No stories found.