World Esports League: यहां भिड़ेंगे दुनियाभर के टाॅप गेमर्स, जानिये पूरी जानकारी

World Esports League: यहां भिड़ेंगे दुनियाभर के टाॅप गेमर्स, जानिये पूरी जानकारी

World Esports League दुनिया की सबसे बड़ी Esports League है. इसमें दुनिया भर के प्रसिद्ध गेमिंग चैंपियंस के बीच होने वाले मुकाबले के लिए गेमर्स साल भर इंतज़ार कर रहे थे. अब आखिरकार इसकी घोषणा हो चुकी है. भारतीय गेमर्स भी इस इस बार मुकाबले में हिस्सा लेंगे. भारतीय खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय स्तर के क्वालीफायिंग राउंड की शुरुआत 29 सितम्बर से होगी और 30 सितंबर तक चलेगी. इस इवेंट में देश भर के प्रो गेमर्स हिस्सा लेंगे. हालांकि, कोविड-19 को देखते हुए इस बार यह इवेंट ऑनलाइन ही रखा जायेगा. देश के Esports फेडरेशन ने देश भर के इच्छुक गेमर्स से World Esports League में भाग लेने के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 26 सितम्बर रखी गयी है. 

Esports Federation of India के निदेशक Prabhat Kumar ने बताया, "भारत में फाइटिंग गेमिंग की कम्युनिटी काफी बड़ी है. इसका अंदाज़ा देश में होने वाले अलग-अलग गेमिंग इवेंट्स को देखकर लगाया जा सकता है. Tekken7 दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटिंग गेम्स में शामिल है. दुनिया भर के गेमिंग चैंपियन अब इस गेम को और अलग आयाम पर ले जाने वाले हैं. इसके अलावा Brawl Stars भी किशोरों के बीच बहुत लोकप्रिय है. इस World Esports League के ज़रिए हम देश में कुछ नए गेमिंग चैंपियंस भी देख पाएंगे, जो कि भविष्य में देश के लिए गौरव का विषय बनने वाले हैं."

World Esports League के इस क्वालीफाइंग इवेंट में फाइटिंग गेम Tekken7, Battle Arena और शूटर वीडियो गेम Brawl Stars जैसे लोकप्रिय गेम शामिल हैं. इस बार का इवेंट Technoblood कंपनी द्वारा होस्ट किया जाएगा. दो दिन तक चलने वाले, इस इवेंट के बाद विजेताओं को कंपनी द्वारा ही 16 से 19 दिसंबर को कोरिया में होने वाले World Esports League में हिस्सा लेने के लिए भेजा जाएगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com