Top 10 Indian Cricketers: इन खिलाड़ियों के पास है सबसे महंगे और आलीशान मकान

Top 10 Indian Cricketers: इन खिलाड़ियों के पास है सबसे महंगे और आलीशान मकान

इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं कि Indian Cricketers दुनिया में सबसे अधिक पैसे कमाने वाले क्रिकेट खिलड़ियों में शामिल हैं. वे सिर्फ एक मैच खेलकर ही करोड़ों रुपए कमाते हैं और मैच में अच्छे रन बने, तो विदेशों में विज्ञापन करके भी पैसे कमाते हैं. हमारे Indian Cricketers जितने शानदार खेल का प्रदर्शन मैदान पर करते हैं, ज़िंदगी में भी वह हर एक चीज़ उतनी ही शानदार खोजते हैं. अब देखिए ना कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि Hardik Pandya 5 करोड़ की घड़ी पहनकर लंदन की सड़कों पर घूमते दिखे. तो चलिए आज हम जानते हैं उन Indian Cricketers के बारे में जिनके पास सबसे महंगें और आलीशान घर हैं. इस सूची में Mahendra Singh Dhoni से लेकर Sunil Gavaskar तक कई Indian Cricketers शामिल हैं, तो क्या आप आगे जानने के लिए तैयार हैं?

10 Indian Cricketers की सूची, जो हैं आलीशान घरों के मालिक

10. Hardik Pandya : अपने मस्त मौला अंदाज़ के लिए प्रशंसकों में मशहूर Hardik Pandya का वडोदरा में 3.6 करोड़ का पेंटहाउस है. इस आलीशान घर में दोनों पांड्या भाई रहते हैं. यहां अंदर उन्होंने एक थिएटर भी बना रखा है.

9. Ravindra Jadeja : भारतीय क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर के रूप मे कई बेहतरीन यादें देने वाले Ravindra Jadeja जामनगर में शाही अंदाज़ वाले एक घर में रहते हैं. अनुमान है, कि इस घर की कीमत 10 करोड़ से कम नहीं है.

8. Sourav Ganguly : कोलकाता के सबसे रईस परिवारों में से एक में जन्में Sourav Ganguly अपने पटियाला हाउस में रहते हैं. शहर के सबसे बड़े प्राइवेट बंगलों में से एक, इस घर की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है. यहां तरह-तरह की सुविधाएं हैं. यहां तक कि इस घर में क्रिकेट का पिच भी है.

7. Suresh Raina : Suresh Raina का गाजियाबाद में एक बेहद शानदार कॉटेज जैसा दिखने वाला घर है. घर की बहुत सारी झलक आपको उनकी पत्नी द्वारा इंस्टाग्राम पर किए जाने वाले पोस्ट में मिल जाएंगी. घर में प्राकृतिक तौर पर रौशनी के आने का इंतज़ाम है, ऐसा लगता है जैसे यह आराम करने के लिए एक प्यारा सा घोंसला हो. अनुमान के अनुसार, इसकी कीमत 18 करोड़ रुपए है.

6. Sunil Gavaskar : साल 2017 में Sunil Gavaskar सुर्खियों में छाए हुए थे, क्योंकि उन्होंने गोवा का एक शानदार विला 20 करोड़ रुपए में खरीदा था. सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से भरा बेहतरीन स्विमिंग पूल और शाही इंटरियर डिज़ाइन इस विला को शानदार बनाते हैं. Gavaskar ने 500 स्क्वायर फीट में फैले इस विला को 20 करोड़ में खरीदा था.

5. Rohit Sharma : मुंबई के अहूजा टावर में 6,000 स्क्वायर फीट के अपार्टमेंट में मुंबई इंडियंस के कप्तान रहते हैं. 30 करोड़ में खरीदा हुआ यह मकान, 29वें फ्लोर पर है. यहां का सारा सिस्टम ऑटोमेटिक है. रूम का तापमान और लाइट सब कुछ आवाज़ से नियंत्रित किया जा सकता है. इसके अलावा, यहां से अरब सागर का 270 डिग्री का दृश्य देखने को मिलता है.

4. Sachin Tendulkar : बांद्रा में स्थित और 6,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar का यह बंगला करीब 38 करोड़ रुपए का है. Tendulkar ने इसे एक पारसी परिवार से खरीद कर विकसित किया है. इसके अंदर भी कई सारी लग्ज़री सुविधाए उपलब्ध हैं.

3. Yuvraj Singh : अपनी महंगी और शानदार ज़िंदगी के लिए मशहूर Yuvraj Singh का मुंबई में 16,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ अपार्टमेंट है. साल 2013 में इसे उन्होंने 64 करोड़ में खरीदा था. उनका अपार्टमेंट ओमकार टावर में 29वें फ्लोर पर है. रोचक बात तो यह है, कि इसी टावर में Virat Kohli का भी एक घर है.

2. Virat Kohli : ओमकार टावर में Virat Kohli का 35 करोड़ का अपार्टमेंट है. हालांकि, मुंबई आने से पहले वह गुरुग्राम में स्थित अपने आलीशान बंगले में रहते थे, जिसकी कीमत 80 करोड़ है. 10,000 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले के अंदर कई तरह के लग्ज़री की सुविधाएं मौजूद है.

1. Mahendra Singh Dhoni : कैप्टन कूल Mahendra Singh Dhoni का रांची में स्थित फार्म हाउस 100 करोड़ से भी महंगा बताया जाता है. अक्सर यहां की तस्वीरें आप Dhoni की पत्नी Sakshi Dhoni के इंस्टाग्राम पोस्ट में देख सकते हैं. इस घर में जिम, स्विमिंग पूल, पार्क और कुछ स्पोर्ट्स को खेलने के लिए अलग-अलग जगह बनाई हुए हैं. साथ ही यहां पर Dhoni की कार और बाइक्स के कलेक्शन को दिखाने के लिए एक शोरूम भी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com