Tokyo Olympics 2020: रेसलिंग में भारत का दबदबा, Ravi Dahiya और Deepak Punia पहुंचे सेमीफाइनल में

Tokyo Olympics 2020: रेसलिंग में भारत का दबदबा, Ravi Dahiya और Deepak Punia पहुंचे सेमीफाइनल में

Tokyo Olympics में भारत आज का प्रदर्शन अब तक बहुत ही बेहतरीन रहा है. रेसलिंग में भारत के दो खिलाड़ी अब सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. पहले खिलाड़ी हैं, Ravi Dahiya (57kg). उन्होंने क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में बुल्गारिया के Georgi Vangelov को हराया. यह मुकाबला शुरू से ही Ravi के पक्ष में  नजर आ रहा था. Ravi ने Vangelov को 14-4 के बेहतरीन स्कोर के साथ धूल चटा दी. वहीं, क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ही Deepak Punia (86kg) ने चीन के Zushen Lin को  6-3 से हरा जीत हासिल की. Deepak और Zushen का यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा. Deepak ने आखिरी 10 सेकंड में खेल की बाजी पलट कर, सेमी फाइनल में धमाकेदार प्रवेश किया.

Tokyo Olympics में आज के बाकी मैचों की बात करें तो बॉक्सिंग में असम की Lovlina Borgohain सेमीफाइनल में तुर्की की Busenaz Surmeneli से हार गईं. हालांकि, Lovlina ने सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ ही देश के लिए एक कांस्य पदक सुनिश्चित कर लिया था. इसके अलावा भाला फेंक प्रतियोगिता में Neeraj Chopra ने फाइनल में ज़बरदस्त प्रवेश किया है. उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में लिस्ट में सबसे टॉप पर अपना नाम दर्ज किया. वहीं, ओलंपिक में पहली भारतीय महिला गोल्फर Aditi Ashok फिलहाल नंबर 2 पर चल रही हैं. अगर वो अगले 2 और राउंड में टॉप 3 में रहती हैं तो भारत की झोली में एक और मेडल आना तय है.

Tokyo Olympics में भारत ने अब तक 3 मेडल जीते हैं. बैडमिंटन सिंगल्स में PV Sindhu ने कांस्य पदक जीत चुकी हैं. वहीं, Meera Bai Chanu ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीता है. इसके अलावा आज Lovlina Borgohain ने बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीत, देश का मेडल स्कोर 3 पर पहुंचा दिया है. आज भारतीय महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल में मुकाबला खेलेगी. देखना होगा कि क्या भारत की टीम मेडल के आंकड़ों में एक और अंक जोड़ पाती है या नहीं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com