Free Fire Max Headshot: हेडशॉट के लिए आजमाएं ये शानदार टिप्स

Free Fire Max Headshot: हेडशॉट के लिए आजमाएं ये शानदार टिप्स

Free Fire Max, जो हाल फिलहाल में ही Garena के फ्रैंचाइज़ी से जुड़ा है, गेमर्स को खूब पसंद आ रहा है. Free Fire Max में भी, वही सारे मेकैनिक्स है, जिनका हम Free Fire के अंदर इस्तेमाल करते हैं. उससे इतर, Free Fire Max के अंदर आपको ग्राफिक्स की क्वालिटी शानदार मिलेगी. Free Fire के जो पुराने यूजर्स के लिए Free Fire Max में माहिर होना थोड़ा आसान है. दोनों ही खेलों में गेम प्ले से लेकर सेंसटिविटी सेटिंग्स तक, सब कुछ काफी मिलता-जुलता है.

चाहे जो भी बैटल रॉयल खेल हो, सब में एक बात जो समान होती है, वह है अपने दुश्मन को मारना. पर अगर दुश्मन को हेडशॉट के जरिए मारा जाए, तो यह एक अचीवमेंट के तौर पर गिना जाता है. यह अचीवमेंट इसलिए हैं क्योंकि इसमें काफी सतर्कता, ध्यान, धैर्य और निपुणता की आवश्यकता होती है. Free Fire Max में अगर आप भी चाहते हैं, कि अपने दुश्मनों का हेडशॉट से सफाया करना, तो आपको थोड़ी बहुत बातों का ध्यान रखना होगा. विस्तार से चर्चा करते हैं, कि कैसे आप हेडशॉट मारने में माहिर हो सकते हैं?

Free Fire Max में हेडशॉट के सबसे बेहतरीन टिप्स

ट्रेनिंग मोड का इस्तेमाल

बेसिक ट्रेनिंग मोड, सभी को आसान लगता है. लेकिन जब भी आप कोई नई सेटिंग करें, या फिर कोई नया हथियार खरीदें, या आपने अभी अभी बैटल रॉयल खेलों को खेलना शुरू किया है, तो ट्रेनिंग मोड में जाकर के एक बार ट्रेनिंग जरूर करें. इस सेक्शन में आकर आप अलग-अलग तरह की सेटिंग्स पर, अलग-अलग तरह की परिस्थितियों में अच्छे से लड़ना सीख पाएंगे. यहां पर आप अपने हुनर को और निखार कर, किसी भी दुश्मन से मुकाबला करने के लिए तैयार हो पाएंगे.

निशाने के लायक स्थान ढूंढना

सारे टिप्स और सारी सेटिंग्स अपनी जगह हैं. पर निशाना लगाने के लिए एक सही स्थान का चुनाव सबसे अहम है. इसलिए Free Fire Max में खेल शुरू करते ही अगर आप हथियार लूटने में कामयाब रहते हैं, तो एक बेहतरीन स्थान का चुनाव करें. आमतौर पर कोई ऊंचा स्थान जहां से आप दुश्मनों पर आसानी से निशाना साध सके एक आदर्श स्थान होता है. अगर आप किसी पहाड़ी पर लेटे हुए हैं, तो नीचे से आपके दुश्मन आप पर गोली भी नहीं चला पाएंगे. लेकिन आप अपनी बंदूक से उन पर अच्छे से निशाना साध सकेंगे. Free Fire Max में सटीक स्थान चुनने का एक फायदा और होता है, कि आप आसानी से किसी की गतिविधि और हलचल को देख सकते हैं. इस तरह आपको अधिक से अधिक दुश्मनों का सफाया करके अपनी रैंक बढ़ाने का अवसर मिलता है.

दुश्मन के स्थिर होने का इंतजार करें

अगर हेडशॉट से दुश्मन को मारना है, तो आपके अंदर धैर्य होना चाहिए. जब Free Fire Max में आपके दुश्मन आपको नजर आए, तो उनके ठहरने का इंतजार करें. क्योंकि अगर वह भागते हैं, या उछलते रहे, तो किसी भी कीमत पर आप हेडशॉट नहीं मार पाएंगे. इसीलिए एक शेर की तरह, अपने स्थान पर धैर्य के साथ निशाना साधने के लिए तैयार रहें.

कंट्रोल का लेआउट

HUD की सेटिंग्स सही होना भी बहुत जरूरी है. Free Fire Max के अंदर HUD सेटिंग्स एक तरह से आवश्यक है. आपको याद होना चाहिए, कि अगर आप एक साधारण सी बंदूक का इस्तेमाल करते हैं, तो आप केवल एक राउंड ही गोली फायर कर पाएंगे. सीधा सा मतलब है, कि आपको Free Fire Max में हर एक बटन की पोजीशन अपने अनुसार सही रखना है.

सेंसिटिविटी सेटिंग

अगर आपके फोन की सेंसिटिविटी सही है, तो आप बटन के साथ-साथ फोन का भी इस्तेमाल करके अपना कंट्रोल सही रख पाएंगे. इन सबके अलावा, एक फायदा और होता है, कि आपके अंदर एक फुर्ती आ जाती है. बैटल रॉयल खेलों में, फुर्ती एक अहम हुनर है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com