RR vs LSG Match Highlights: लखनऊ के खिलाफ़ चमके चहल और हेटमायर, आर अश्विन हुए ‘रिटायर्ड आउट’

RR vs LSG Match Highlights: लखनऊ के खिलाफ़ चमके चहल और हेटमायर, आर अश्विन  हुए ‘रिटायर्ड आउट’

IPL 2022 में रविवार 10 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से मात देते हुए, सीज़न की तीसरी जीत हासिल की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने लखनऊ को 166 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन लखनऊ इसे पूरा नहीं कर पाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ को आखिरी ओवर में 15 रनों की ज़रूरत थी और क्रीज़ पर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) बल्लेबाज़ थे. लेकिन, युवा गेंदबाज़ कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने लखनऊ के 15 रन नहीं बनने दिए.

ट्रेंट बोल्ट और चहल का धमाकेदार प्रदर्शन

लखनऊ के खिलाफ मैच में राजस्थान के गेंदबाज़, ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. सेंट पॉल (St Paul) ने अपने पहले ही ओवर में लखनऊ के 2 विकेट चटका दिए थे. ट्रेंट ने पहली गेंद में केएल राहुल (KL Rahul) और तीसरी गेंद में कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को पवेलियन भेजा था.

इसके अलावा, युजवेंद्र चहल ने भी अपना धमाकेदार प्रदर्शन दिया है. चहल ने 4 ओवरों में 41 रन देकर 4 विकेट झटके हैं. इसी के साथ, उन्होंने IPL में अपने 150 विकेट भी पूरे कर लिए हैं और पर्पल कैप भी अब उनके नाम हो गई है.

हेटमायर ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम, शुरुआत में काफी लड़खड़ा गई थी. मात्र 67 रनों पर राजस्थान के चार विकेट चले गए थे. टीम के सलामी बल्लेबाज़ जॉस बटलर (Jos Buttler) ने 11 गेंदों में 13 रन बनाकर विकेट गंवा दिया था. इसके बाद, टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) 12 गेंदों में 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

ऐसे में लड़खड़ाती राजस्थान की टीम को शिमरन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने नई उम्मीदें दी. हेटमायर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान के स्कोर को 165 रनों तक पहुंचाया था. उन्होंने 6 छक्के और 1 चौके की बदौलत, 36 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा, आर अश्विन (R Ashwin) ने 23 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली थी.

रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज़ बने आर अश्विन

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी आर अश्विन ने इस मैच में खुद को ‘रिटायर्ड आउट’ कर लिया था. अश्विन ने 19वें ओवर में अंपायर से बात करके यह फैसला लिया था. दरअसल, आखिरी ओवरों में अपने बल्ले से रन न बनते देख, उन्होंने टीम के हित में फैसला लेते हुए ‘रिटायर्ड आउट’ लेना उचित समझा. ऐसा करने वाले, वह IPL के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनके रिटायर्ड आउट हो जाने के बाद रियान पराग (Riyan Parag) बल्लेबाज़ी करने उतरे थे.

लखनऊ आखिरी ओवर में हासिल नहीं कर पाई 15 रन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत काफी खराब रही थी. अपने पहले ही ओवर में दो विकेट खोने के बाद क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने कुछ हद तक पारी को संभाला था. लेकिन, वे भी अच्छी शुरुआत के बाद, 32 गेंदों में 39 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद, दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी 24 गेंदों में 25 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे.

लखनऊ की ओर से दूसरे सबसे ज़्यादा रन, मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने बनाए. उन्होंने 17 गेंदों में 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके. दरअसल, आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे, उस दौरान क्रीज़ पर मार्कस स्टोइनिस और आवेश खान (Aavesh Khan) मौजूद थे. लेकिन, वे 15 रन बनाने में नाकामयाब रहे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com