BGMI: ये गन और स्कोप का तालमेल देगा हेडशॉट पर हेडशॉट

BGMI: ये गन और स्कोप का तालमेल देगा हेडशॉट पर हेडशॉट

BGMI में अक्सर खिलाड़ी गन और स्कोप दोनों होने के बावजूद मैच में पीछे रह जाते हैं. खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन गन और हाई लेवल के स्कोप होने के साथ-साथ उनका सही तालमेल होना भी बहुत ज़रूरी है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन गन स्कोप कॉम्बो के बारे में बताएंगे. इसके अलावा, किन गन्स और स्कोप का काॅम्बिनेशन आपको ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए, यह जानकारी भी हम आपको देने वाले हैं. 

BGMI के बेस्ट गन + स्कोप कॉम्बो 

1. Kar 98 + 8x : स्नाइपर Kar 98 के साथ अगर आपको 8x स्कोप मिल जाता है, तो गेम लगभग आपके हाथ में आ जायेगा. Kar 98 एक बहुत ही ज़्यादा डैमेज करने वाली गन है. इसके साथ इसका रेकॉइल भी काफी कम है, जिसके कारण आपका निशाना सटीक बैठने के आसार बढ़ जाते हैं.

2. AWM + 8x : यह कॉम्बिनेशन बिना किसी संदेह के BGMI का सबसे बेहतरीन स्नाइपर स्कोप कॉम्बो है. AWM के एक शॉट से आप तीसरे लेवल के हेलमेट को पार कर, खिलाड़ी को आसानी से नॉक आउट कर सकते हैं. यह कॉम्बो आपके खाते में काफी सारे हेडशॉट ज़रूर दर्ज कराएगा. 

3. UMP + 2x : UMP गन BGMI में सबसे ज़्यादा मिलने वाली गन है. गेम के शुरुआती क्षणों में अगर इस गन को 2x स्कोप मिल जाता है, तो गेम में आपको काफी फायदा मिल सकता है. UMP की  रेंज कम होने के कारण इसमें 2x से अधिक स्कोप इस्तेमाल करने का कोई फायदा नहीं है. 

4. DP-28 + 4x : DP एक बेहतरीन मिड रेंज गन है. इसका डैमेज स्कोर भी काफी अधिक है. इस कारण से यदि इस गन के साथ में 4x स्कोप मिल जाता है, तो यह कॉम्बिनेशन वाकई में आपके दुश्मन खिलाड़ियों पर भारी पड़ने वाला है. 

इसके अलावा, कई गन्स और स्कोप हैं, जिनका कॉम्बिनेशन काफी कम प्रभावी होता है. यह दिक्कत तब आती है, जब खिलाडी गन की रेंज और स्कोप की रेंज का ध्यान नहीं रखते. जैसे अगर खिलाड़ी के पास शॉर्ट रेंज गन है और यदि स्कोप 4x या उससे अधिक का इस्तेमाल किया जा रहा है, तो इसका कोई फायदा नहीं होने वाला. खिलाड़ियों को इस प्रकार के कॉम्बिनेशन से बचना चाहिए. 

BGMI में बेस्ट गन कॉन्बिनेशन : BGMI में मैच के दौरान आप दो गन रख सकते हैं. सही मायने में देखें, तो यही कॉम्बिनेशन मैच में आपकी जीत को तय करता है. तो आइये जानते हैं, ऐसी 4 बेहतरीन गन्स का कॉम्बिनेशन, जो मैच में आपके चिकन डिनर को तय करेगा. 

1. M416+ AWM : आप किसी भी प्रो खिलाड़ी को अगर देखंगे, तो आप उनमें एक चीज़ समान पाएंगे और वो है, एक लॉन्ग रेंज गन और एक स्नाइपर का कॉम्बिनेशन. इस कॉम्बिनेशन में AWM और M416 का कॉम्बिनेशन सबसे बेहतरीन माना जाता है. एक ओर जहां AWM सबसे ज़्यादा डैमेज काउंट वाली स्नाइपर है, तो वहीं M416 एक बेहद ज़बरदस्त गन है. लेकिन इसमें एक बात का ध्यान रखना है और वो यह है कि, आपके पास 6x या 8x स्कोप AWM के साथ इस्तेमाल करने के लिए होना चाहिए. 

2. MK14+M416 : अगर आप गेम में किसी इंटेंस फाइट ज़ोन में हैं, तो स्नाइपर के बजाय असॉल्ट राइफल्स का कॉम्बिनेशन ज़्यादा प्रभावी होगा. इसमें MK14+M416 का कॉम्बो एक बहुत ही घातक कॉम्बिनेशन है. 

3. DP-28+AKM : कुछ खास भाग्यशाली खिलाड़ियों को ही मैच के शुरुआत में यह कॉम्बो मिलता है. यह दोनों ही असॉल्ट राइफल्स बहुत ज़्यादा डैमेज काउंट रखती हैं. गेम में इस कॉम्बिनेशन के बाद वन ऑन वन फाइट में आपका पलड़ा हमेशा भारी रहने वाला है.

4. UZI+DP-28 : वैसे तो UZI का डैमेज काउंट बाकी गन्स की तुलना में काफी कम है. लेकिन इसके ज़्यादा रेट ऑफ़ फायर के चलते यह अपनी कमी की भरपाई कर लेती है. वहीं BGMI में इसका मिलना भी काफी आसान होता है. इसके बाद DP के बारे में जैसा कि हमने पहले बताया था कि सबसे ज़्यादा प्रभावी असॉल्ट राइफल में इसका नाम शामिल है, इसलिए यह कॉम्बिनेशन भी एक बहुत ही बेहतरीन कॉम्बिनेशन साबित होगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com