LSG vs SRH Match: आज होगी दोनों टीमों के बीच टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

LSG vs SRH Match: आज होगी दोनों टीमों के बीच टक्कर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अब तक 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं सोमवार को टूर्नामेंट का 12वां मुकाबला, डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में लखनऊ सपर जायंट्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (LSG vs SRH) आमने-सामने होंगी. जहां सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर है, वहीं लखनऊ सपर जायंट्स (Lucknow Supergiants) 2 मैच में 1 जीत के साथ छठे पायदान पर है.

गौरतलब है, कि हैदराबाद ने अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेला था. इस मैच में 200 से अधिक रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद, केवल 149 रन ही बना पाई और उस मैच को एक बड़े अंतराल से हार गई. वहीं लखनऊ की टीम, पिछले मुकबले में गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराने के बाद, आज बुलंद हौसलों के साथ मैदान में उतरेगी.

आज LSG vs SRH के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात की जाए, तो लखनऊ सपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल (K L Rahul) के लिए, मनीष पांडे (Manish Pandey) की फॉर्म चिंता का विषय बन सकती है. पिछले 2 मुकाबालों में मनीष पांडे का प्रदर्शन, काफी निराशाजनक रहा था.

इसके अलावा, लखनऊ सपर जायंट्स के गेंदबाज़ों को LSG vs SRH का मैच जीतने के लिए, सही लाइन-लेंथ पर गेंदबाज़ी करनी होगी. वहीं टीम में वेस्टइंडीज़ के जेसन होल्डर (Jason Holder) और कायेल मेयर्स (Kyle Mayers) शामिल हुए हैं. खबरों की मानें, तो लखनऊ सपर जायंट्स की टीम दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) की जगह, वेस्टइंडीज़ के अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर को उतार सकती है.

दूसरी ओर, अपने पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के ज़्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. ऐसे में हैदराबाद के फैंस को आज, कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ-साथ टीम के बाकी खलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. खबरों के अनुसार, आज खेले जाने वाले LSG vs SRH के मुकाबले में केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा, मैच में ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं.

इसके साथ ही, राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), निकोलस पूरन (Nicholas Pooran), एडेन मार्कराम (Aiden Markram) और अब्दुल समद (Abdul Samad) भी बेहतर बल्लेबाज़ी करने की उम्मीद से मैदान में उतरेंगे. गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), टी नटराजन (T. Natarajan), उमरान मलिक (Umran Malik) और रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

LSG vs SRH के बीच भले ही कोई हेड-टू-हेड मुकाबला नहीं है, लेकिन अब तक दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए, के एल राहुल की कप्तानी वाली टीम का पलड़ा ज़्यादा भारी दिख रहा है. यह टीम नई ज़रूर है, लेकिन इसके सभी खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं. इसी को देखते हुए, केन विलियमसन को आज जीतने के लिए एक मज़बूत रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा.

Related Stories

No stories found.