IPL Title Sponsor: Tata ने ली VIVO की जगह, बना नया टाइटल स्पॉन्सर

IPL Title Sponsor: Tata ने ली VIVO की जगह, बना नया टाइटल स्पॉन्सर

Indian Premier League (IPL) 2022 में एक काफ़ी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. जहां हाल ही में Board of Control for Cricket in India (BCCI) ने IPL 2022 में 2 नई टीमों का ऐलान किया था, वहीं अब इसके टाइटल स्पॉन्सर को बदल दिया गया है. IPL का आगामी सीज़न, अब Tata IPL के नाम से जाना जाएगा. दरअसल, Tata समूह ने चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी VIVO से टाइटल स्पॉन्सर की जगह ले ली है. मंगलवार को, IPL की गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया.

IPL के अध्यक्ष Brijesh Patil ने भी टाइटल स्पॉन्सर में बदलाव की पुष्टि की है. IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान उन्होंने कहा, कि "हां, Tata समूह IPL के नए टाइटल स्पॉन्सर के रूप में आ रहा है."

Tata को मिला IPL 2022 और 2023 के सीज़न की टाइटल स्पॉन्सरशिप

ऐसा बताया जा रहा है, कि VIVO ने BCCI से अपनी मौजूदा डील को आगे जारी रखने का अनुरोध किया था. इसके बाद, Tata समूह को IPL 2022 और 2023 का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है.

BCCI सचिव Jay Shah ने कहा है, कि "यह वास्तव में BCCI और IPL के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है. Tata समूह वैश्विक उद्यम का प्रतीक है, जिसकी 100 साल से भी अधिक पुरानी विरासत है. हम वास्तव में खुश हैं, कि भारत के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद व्यापारिक समूहों ने IPL में विश्वास किया है. Tata समूह के साथ मिलकर हम भारतीय क्रिकेट और IPL को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने की कोशिश करेंगे."

2020 में VIVO का हुआ था विरोध

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी VIVO ने पहली बार, IPL 2016 में टाइटल स्पॉन्सर के रूप में सामने आया था. इसके बाद, साल 2019 तक VIVO, IPL का टाइटल स्पॉन्सर बना रहा. वहीं साल 2020 में देश में चीन विरोधी भावना के चलते, VIVO ने IPL 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था. हालांकि, VIVO ने IPL 2021 में टाइटल स्पॉन्सर के रूप में अपनी वापसी की थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: नई तारीखों का हुआ ऐलान, अब इस दिन लगेगी खिलाड़ियों की बोली

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com