T20 World Cup: जानिए क्यों Scotland के विकेटकीपर ने कहा, पूरा भारत तुम्हारे साथ है

T20 World Cup: जानिए क्यों Scotland के विकेटकीपर ने कहा, पूरा भारत तुम्हारे साथ है

Scotland के विकेटकीपर Matt Cross ने बुधवार को भारतीय प्रशंसकों का दिल जीत लिया. दरअसल, उन्हें गेंदबाज Chris Greaves से कहते सुना गया कि 'पूरा भारत तुम्हारे साथ है." आपको बता दें, कि  यह घटना Scotland और New Zealand के बीच चल रहे T20 World Cup मुकाबले के दौरान की है.  मैच के बीच Matt Cross की आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई, जब वह गेंदबाज से कह रहे थे, "पूरा भारत तुम्हारे साथ है."  Matt Cross का यह कमेंट, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. आपको बता दें, कि ICC ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक  इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है.

 भारतीय टीम के T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह जरूरी है, कि New Zealand को अपने बचे हुए मैचों में से कम से कम एक मैच हारना होगा. Scotland कीपर Matt Cross भी इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ थे. ब्लैक कैप्स की पारी के 8वें ओवर के दौरान Chris Greaves को यह कहते हुए सुना गया था, कि "कॉमन ग्रीवो, पूरा भारत आपके साथ है."

https://twitter.com/ketanpunekarrr/status/1455849888269287426?t=og5xBdkWYv7dEQOQFLPn2Q&s=19

क्या रहा Scotland और New Zealand के मैच का परिणाम

बुधवार, 3 नवंबर 2021 को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए T20 World Cup मैच में New Zealand ने Scotland  को 173 रनों का लक्ष्य दिया था.  लेकिन Scotland की टीम,  20 ओवर में महज 156 रन ही बना सकी. इससे पहले, New Zealand ने सलामी बल्लेबाज Martin Guptill की 93 रनों की पारी की बदौलत New Zealand ने  20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाए थे. 

आपको बता दें, कि  अगर New Zealand यह मैच हार जाता, तो भारतीय टीम का T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचना तय था. लेकिन भारतीय टीम को अभी New Zealand और अफगानिस्तान के मुकाबले के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. वहीं बुधवार को ही भारतीय टीम ने T20 World Cup में अपना तीसरा मैच अफ़गानिस्तान से खेला. भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला जीतना, T20 World Cup में बने रहने और अपनी साख बचाने के लिए बेहद जरूरी था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे. इस दौरान, Rohit Sharma ने 74, तो वहीं KL Rahul ने 69 रन का योगदान दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान, 7 विकेट खोकर सिर्फ 144 रन ही बना सकी, जिससे भारतीय टीम यह मैच 66 रन से जीत गई.

T20 World Cup में पहला मुकाबला 24 अक्टूबर, 2021 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली थी. वहीं भारतीय टीम ने अपना दूसरा मुकाबला New Zealand के साथ खेला, इस मुकाबले में भी भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com