T20 World Cup: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ Ban IPL

T20 World Cup: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ Ban IPL

रविवार 31 अक्टूबर 2021 को खेले गए मैच में, भारत को T20 World Cup में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा था. दुबई में खेले गए इस मैच में, न्यूजीलैंड ने भारत पर आठ विकेट की शानदार जीत हासिल करते हुए, पॉइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ अपना खाता खोल लिया था. वहीं लगातार मिली दो हार के बाद, अब टीम इंडिया की T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुँचने की राह मुश्किल नज़र आ रही है.

ऐसा देखा गया था, कि पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की हार से कप्तान, Virat Kohli की टीम को लोगों की नाराज़गी का सामना करना पड़ा था. वहीं अब न्यूजीलैंड से मिली T20 World Cup में दूसरी हार से, एक बार फिर से टीम इंडिया लोगों की कड़ी नाराज़गी झेल रही है. इसके साथ ही, भारतीय फैंस द्वारा अब ट्विटर पर इंडियन प्रीमियर लीग को बैन करने की भी मांग हो रही है. इसके लिए, अब ट्विटर पर लोगों द्वारा #BanIPL का प्रयोग किया जा रहा है. लोगों का ऐसा मानना है, कि अगर टीम इंडिया अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी परफॉरमेंस नहीं दे पा रही है, तो इतनी महंगी लीग करवाने का कोई लाभ नहीं है. 

T20 World Cup में भारत को मिली हार के बाद, अब लोगों ने भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे MS Dhoni पर भी सवाल खड़े कर दिए है. आपको बता दें, कि MS Dhoni को BCCI द्वारा इस T20 World Cup के लिए, टीम इंडिया के मेंटर के रूप में चुना गया है और उनकी मेंटरशिप पर सवाल उठाने के लिए लोग, हैशटैग MentorDhoni का प्रयोग कर रहें हैं. आपको बता दें, कि MS Dhoni की कप्तानी में टीम इंडिया ने, 2007 में हुए पहले T20 World Cup का खिताब अपने नाम किया था. बात वर्तमान की करें, तो टीम इंडिया से जीत के बाद T20 World Cup में न्यूजीलैंड ग्रुप-2 की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और इस ग्रुप में पहले नंबर पर, पाकिस्तान अपनी जगह बनाए हुए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पाकिस्तान ने अब तक इस विश्व कप में तीन मैच खेले है, जिसमें से पाकिस्तान ने तीनों ही मैच को अपने नाम किया है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com